Loading...    
   


MP 10th हाई स्कूल रिजल्ट: त्रुटि सुधार एवं उत्तर पुस्तिका की छायाप्रति / MP NEWS

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश द्वारा घोषित किए गए 10वीं हाई स्कूल परीक्षा परिणाम में परीक्षार्थियों को दी गई अंक सूची में किसी प्रकार की लिपिकीय त्रुटि को परीक्षा परिणाम घोषित होने के दिनांक (4 जुलाई 2020) से 3 माह की अवधि तक नि:शुल्क ठीक कराया जा सकता है। 

तीन माह के बाद इस प्रकार के त्रुटि सुधार के लिये सशुल्क आवेदन करना होगा। परीक्षार्थियों को प्राप्त अंकों में संदेह होने पर प्राप्तांकों के सत्यापन के लिये परीक्षा घोषित होने की तिथि से 15 दिवस में आवेदन करना होगा। यह आवेदन एम.पी ऑनलाइन के पोर्टल अथवा कियोस्क के माध्यम से किये जा सकते हैं।

मध्य प्रदेश हाईस्कूल की उत्तर पुस्तिका की कॉपी निकलवाने के लिए क्या करें

उत्तर पुस्तिका की छायाप्रति प्राप्त करने के लिये परीक्षा परिणाम की घोषणा की तिथि से 15 दिवस में आवेदन किया जा सकता है। यह आवेदन एमपी ऑनलाइन के पोर्टल अथवा कियोस्क पर डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड अथवा इन्टरनेट बैंकिंग के माध्यम से शुल्क जमा कर किये जा सकेंगे। पुनर्गणना, उत्तर पुस्तिका की छायाप्रति प्राप्त करने के लिये मोबाइल एप की सुविधा भी उपलब्ध है। मंडल के मोबाइल एप एमपीबीएसई गुगल प्ले स्टोर अथवा एमपी मोबाइल से नि:शुल्क डाउनलोड कर आवेदन किये जा सकते हैं।  MPBSE- मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन का MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here