Loading...    
   


Google Messages, व्हाट्सएप से भी ज्यादा कूल हो गया है, यूज़ करके देखा क्या / TECH NEWS HINDI

गूगल इंडिया अब भारतीय नागरिकों की पसंद और आदत के अनुसार अपने प्रोडक्ट तैयार कर रही है। एंड्राइड फोन यूजर्स के लिए गूगल ने अपने मैसेजिंग एप गूगल मैसेजस (Google Messages) में कई नए फीचर्स ऐड कर दिए हैं। इसी के साथ गूगल का यह ऐप, व्हाट्सएप से भी ज्यादा कूल हो गया है।

इमोजी रीएक्शंस (Emoji Reactions)

गूगल पिछले कुछ महीनों से अपने मैसेजस ऐप में इमोजी रीएक्शंस फीचर को टेस्ट कर रहा है। हालांकि यह फीचर पहले कई यूजर्स के लिए पॉपअप हो गया था, लेकिन अब इस फीचर को बड़े स्तर पर जारी किया जा रहा है। यूजर्स अब आरसीएस चैट्स के दौरान पहले से सेट इमोजी के जरिए तेजी से प्रतिक्रिया दे सकते हैं। यह आईमैसेज में टैप-बैक की तरह ही है। 

स्मार्ट रिप्लाई स्टिकर (Smart Reply Stickers)

गूगल मैसेज में पहले स्मार्ट रिप्लाई के लिए यूजर को केवल टेक्स्ट प्रिडिक्शंस का ही ऑप्शन मिलता था, लेकिन अब यूजर स्मार्ट रिप्लाई के लिए स्टिकर्स (Stickers) का इस्तेमाल भी कर पाएंगे। हालांकि वर्तमान में सुझाए गए स्टिकर केवल अंग्रेजी भाषा में ही उपलब्ध है। इसमें आपको स्मार्ट रिप्लाई के लिए सुझाए गए स्टिकर्स नीचे जिफ के तौर पर दिखाई देगा।

मीडिया एडिटर (Media Editor)

गूगल ने मैसेजस ऐप के साथ मीडिया एडिटर फीचर को जोड़ा है। यहां पर आप उपलब्ध ब्रश टूल जैसे कि हाइलाइटर और पेन की मदद से इमेजस पर टेक्स्ट जोड़ने के साथ ड्रॉ भी कर पाएंगे। फोटो लेने के बाद जब एडिट बटन पर टैप करेंगे, तो यह फीचर दिखाई देगा। यह एक सामान्य मेक-अप टूल की तरह ही है, लेकिन आप किसी इमेज के खास हिस्से को हाइलाइट करने या फिर टेक्स्ट जोड़ने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

गूगल डुओ इंटीग्रेशन (Google Duo Integration)

गूगल मैसेजस में डुओ को इंटीग्रेट किया गया है। अब गुगल डुओ का बटन टॉप में दायीं तरफ दिखाई देगा। इस पर टैप करने से यूजर्स तुरंत गूगल डुओ पर वीडियो कॉल शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा, गूगल ने मैसेजस ऐप में वॉयस मैसेज फीचर को एड किया है। इसका मतलब है कि अब आप केवल टेक्स्ट मैसेज ही नहीं, बल्कि वॉयस मैसेज भी भेज सकते हैं। आने वाले कुछ समय में ये फीचर्स एंड्रॉयड यूजर्स को मिलने शुरू हो जाएंगे।
टेक्नोलॉजी से जुड़ी अन्य खबरों के लिए कृपया यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here