Loading...    
   


इन 5 राशि वालों के लिए यह 30 दिन भाग्योदय वाले होंगे: कर्क के सूर्य का राशिफल / SHIV KA SAWAN

ग्रह और तारामंडल के स्वामी भगवान सूर्य दिनांक 16 जुलाई 2020 को राशि परिवर्तन कर रहे हैं। सूर्य देव कर्क राशि में प्रवेश करेंगे एवं 16 अगस्त 2020 शाम 6:59 बजे तक कर्क राशि में स्थित रहेंगे। इस दौरान सभी 12 राशि के लोगों पर सूर्य का प्रभाव दिखाई देगा। ज्योतिष विशेषज्ञों का कहना है कि 12 में से 5 राशि के लोग इस 1 महीने में मालामाल हो जाएंगे। आइए पढ़ते हैं आपकी राशि इन पांच भाग्यशाली राशियों में से एक है या नहीं।

मेष राशि वालों पर कर्क के सूर्य का असर

सूर्य ग्रह का गोचर आपके चतुर्थ भाव में हो रहा है जोकि आपके मन, घर, सुख-सुविधाओं और माता का कारक है। इस गोचर काल के दौरान आपके कुछ कामों में देरी हो सकती है जिसकी वजह से आप मानसिक रुप से परेशान हो सकते हैं। ये गोचर आपके लिए आर्थिक रूप से अच्छा नहीं रहने वाला है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में किसी भी तरह के लड़ाई-झगड़े से बचें। इस अवधि में प्रॉपर्टी से संबंधी मामले भी टल सकते हैं और कुछ दिक्कत आ सकती है। यह गोचर आपके जीवनसाथी के लिए शुभता लेकर आएगा उन्हें कार्यक्षेत्र और समाज में अच्छे फल प्राप्त होंगे।

वृषभ राशि वालों पर कर्क के सूर्य का असर

वृषभ राशि के जातकों के साहस और पराक्रम में वृद्धि देखने को मिलेगी क्योंकि सूर्य आपके प्रयासों, साहस और भाई-बहनों के तृतीय भाव में गोचर कर रहा है.  इस गोचर काल के दौरान आप अपने लक्ष्यों को पाने के लिए पूरी मेहनत करेंगे. जो लोग आमदनी में बढ़ोतरी की उम्मीद लगा रहे थे उन्हें कोई अच्छी खबर इस दौरान मिल सकती है. इस गोचर से आपके जीवन में खुशियां आएंगी और आपका आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर भी कोई परेशानी नहीं रहेगी. इस दौरान की गई यात्राएं आपके लिए फलदायक साबित होंगी।

मिथुन राशि वालों पर कर्क के सूर्य का असर

इस गोचर के दौरान आपके परिवार में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। चूंकि सूर्य को एक शुष्क ग्रह कहा जाता है और यह आपके बचत के घर में विराजमान है इसलिए इस गोचर काल के दौरान आर्थिक पक्ष कुछ कमजोर रह सकता है। इस गोचर काल के दौरान आपको कोई भी काम अटकलों के आधार पर शुरु नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आपको आर्थिक परेशानी हो सकती है। आंखों से जुड़ी समस्या होने की भी संभावना है इसलिए अपनी आंखों पर बहुत ज्यादा तनाव न डालें।

कर्क राशि वालों पर कर्क के सूर्य का असर

कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर उनके लग्न भाव में होगा जिससे आपके नेतृत्व और प्रशासनिक गुणों में वृद्धि होगी। इस गोचर से आप में व्यवस्थित होने की सोच आएगी। इस समय आप लंबित कार्यों और प्रयासों को पूरा कर सकते हैं। हालांकि इस गोचर का आपके रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इसलिए आपको धैर्य रखने की जरुरत है। अपने अभिमान को अपने फैसलों पर ना हावी दें। सेहत को लेकर किसी भी तरह की कोताही न बरतें। इस दौरान आपको अपनी ऊर्जा को सही दिशा में केंद्रित करने की भी शक्ति मिलेगी।

सिंह राशि वालों पर कर्क के सूर्य का असर

सिंह राशि के जातकों को स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि सूर्य आपके व्यय और विदेश यात्राओं के द्वादश भाव में गोचर कर रहा है। इस गोचर से आपके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है और आप अपनी क्षमताओं पर संदेह कर सकते हैं। इस गोचर काल के दौरान कोई भी ऐसा काम न करें जिससे कानून का उलंघन होता हो या कोई नियम टूटता हो, यदि आप ऐसा करते हैं तो अनावश्यक परेशानी में पड़ सकते हैं। आर्थिक तौर पर किसी भी तरह के निवेश के लिए यह समय अच्छा नहीं है। इससे आपकी जमा पूंजी भी समाप्त हो सकती है और आप मानसिक रुप से अशांत भी हो सकते हैं।

कन्या राशि वालों पर कर्क के सूर्य का असर

सूर्य ग्रह आपके एकादश भाव में गोचर करेगा इसलिए यह गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए अत्यंत शुभ रहेगा। यदि आप आयात-निर्यात का कोई काम करते हैं या किसी विदेशी संगठन में काम करते हैं तो यह गोचर आपके लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होगा। इस समय काल में आपको पेशेवर जीवन में अचानक धन लाभ होने की संभावना है जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। यदि आपने साझेदारी में कोई बिजनेस किया है तो इससे आपको लाभ होने की भी इस समय पूरी संभावना है। इस राशि के जो जातक नौकरी पेशा हैं उन्हें अपने प्रयासों का अच्छा फल मिल सकता है।

तुला राशि वालों पर कर्क के सूर्य का असर

तुला राशि के जातकों के दशम भाव में सूर्य ग्रह का गोचर होगा। इस भाव में सूर्य अपनी दिगबली अवस्था में होता है। सूर्य की यह स्थिति तुला राशि के जातकों में सक्रियता भरेगी और आपमें प्रबंधन और नेतृत्व करने के गुण आएंगे। इससे आपको अपने पुराने लक्ष्यों को प्राप्त करने की शक्ति मिलेगी और नये काम को भी आप बहुत अच्छी तरह से कर पाएंगे। इस राशि के जो जातक सरकारी जॉब की तैयारी कर रहे हैं उन्हें भी मनमाफिक फल इस समय मिल सकते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में भी आपको इस दौरान फायदा होगा। सूर्य के गोचर के चलते सामाजिक जीवन में भी आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि वालों पर कर्क के सूर्य का असर

वृश्चिक राशि के लोगों के दशम भाव का स्वामी होकर सूर्य नवम भाव में गोचर कर रहा है। सूर्य की यह स्थिति आपके कामों में देरी ला सकती है और पेशेवर जीवन में आपको कुछ परेशानियां हो सकती हैं। ऐसा इसलिए भी है कि सूर्य जिस स्थिति में सबसे मजबूत होता है उससे द्वादश भाव में विराजमान है। इस दौरान अपने पिता, पितातुल्य लोगों से भी आपको शिकायतें हो सकती हैं। इस गोचर की अवधि में आर्थिक पक्ष भी कुछ कमजोर रह सकता है, इसलिए आपको अपने संसाधनों का सही से इस्तेमाल करने की जरूरत है। इस समय किसी भी तरह की यात्रा खासकर धार्मिक यात्राएं न करें।

धनु राशि वालों पर कर्क के सूर्य का असर

सूर्य ग्रह का गोचर आपके अष्टम भाव में होगा जिसे अनिश्चितताओं और परिवर्तन का भाव भी कहा जाता है। सूर्य का यह गोचर धनु राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण रह सकता है। इस दौरान आपको किसी तरह का घाटा हो सकता है जिसके चलते आप आर्थिक तौर पर असुरक्षित महसूस करेंगे। पेशेवर जीवन में, वरिष्ठ अधिकारियों या सरकार से समस्याएं हो सकती हैं। इस समय आपके विरोधी सक्रिय हो सकते हैं जिसके कारण आपके जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इस गोचर काल के दौरान किसी से ऋण लेने और किसी को ऋण देने से बचें। आपका स्वास्थ्य भी इस गोचर के दौरान बहुत अच्छा नहीं रहेगा।

मकर राशि वालों पर कर्क के सूर्य का असर

मकर राशि के जातकों के सप्तम भाव में सूर्य ग्रह का गोचर होगा. इस भाव को साझेदारी और जीवनसाथी के बारे में विचार किया जाता है, इस भाव में सूर्य का गोचर मकर राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ नहीं कहा जा सकता। सूर्य की इस स्थिति के चलते कार्यक्षेत्र में आप अपने सहकर्मियों या बॉस के साथ उलझ सकते हैं, जिसके कारण आपको मानसिक तनाव हो सकता है। यदि आप बिजनेस करते हैं तो साझेदार के साथ भी आपके मतभेद हो सकते हैं। इस समय आपके कुछ काम अटक सकते हैं जिसकी वजह से आप खुद को बेसहारा महसूस करेंगे।

कुंभ राशि वालों पर कर्क के सूर्य का असर

कुंभ राशि के जातकों के षष्ठम भाव में सूर्य ग्रह का गोचर हो रहा है। इस भाव से आपके शत्रु, प्रतियोगिताओं आदि के बारे में विचार किया जाता है। षष्ठम भाव में सूर्य का गोचर कुंभ राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा। इस गोचर काल के दौरान आपकी प्रतिस्पर्धी क्षमता में वृद्धि होगी जिसके चलते आप बाकी लोगों से अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। इस अवधि में आप अपने लक्ष्यों और कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा कर पाएंगे। इस राशि के जो जातक नई जॉब की तलाश में हैं उन्हें कई अवसर इस दौरान प्राप्त हो सकते हैं। इसके साथ ही वर्तमान जॉब में भी इस राशि के लोगों को अच्छे फल मिल सकते हैं।

मीन राशि वालों पर कर्क के सूर्य का असर

मीन राशि के जातकों के प्रयास सही दिशा में जाने की बजाय भटक सकते हैं क्योंकि सूर्य का गोचर मीन राशि के जातकों के पंचम भाव में हो रहा है। इस भाव से आपकी प्लानिंग और बुद्धि का पता चलता है। पेशेवर जीवन में आपके पास कोई ऐसा कार्य आ सकता है जिसके बारे में आपने सोचा न हो। इसके साथ ही उच्च अधिकारियों के साथ भी आपके मतभेद इस दौरान हो सकते हैं। इस दौरान सतर्क और आशावादी बने रहें जो कि आपका प्राकृतिक गुण है। आपके निजी संबंधों की बात की जाए तो सूर्य की स्थिति के कारण निजी जीवन में आपका व्यवहार थोड़ा कठोर हो सकता है। इसके चलते रिश्तों में अहम का टकराव होने की भी संभावना है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here