Loading...    
   


अब आप अपने घरवालों के MOBILE/LAPTOP की Wifi स्पीड कंट्रोल कर सकते हैं, पढ़िए / TECH NEWS

लॉकडाउन के कारण work-from-home ने एक बहुत बड़ी समस्या को जन्म दे दिया है और वह है घर में वाई फाई कनेक्शन के शेयर होल्डर। आपको एक इंपॉर्टेंट असाइनमेंट पूरा करना है और उसी समय कोई लाडला बच्चा है स्मार्ट टीवी ऑन कर दें, कभी-कभी जॉब पर इफेक्ट पड़ जाता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। आप फैमिली मेंबर्स के पास मौजूद सभी डिवाइस के वाईफाई स्पीड को कंट्रोल कर सकेंगे। यह सुविधा गूगल की तरफ से उपलब्ध कराई जा रही है। 

जिसे ज्यादा जरूरत होगी उसे सबसे पहले वाईफाई स्पीड मिलेगी

Google Nest के प्रोडक्ट मैनेजर संजय नोरोन्हा ने बताया कि अपडेट के बाद wi-fi कनेक्शन की सिक्योरिटी और स्टेबिलिटी बढ़ जाएगी। साथ ही डिवाइस तेजी से वाई-फाई रेडियो चैनलों पर मूव करेगी। Google की तरफ से बताया गया कि अपडेट के बाद यूजर को एक ऑप्शन मिलेगा, जिसमें यूजर्स अपनी डिवाइस को वाईफाई प्रायोरिटी लिस्ट में डाल सकेगा। मतलब वाईफाई प्योरिटी लिस्ट वाली डिवाइस में तेज इंटरनेट स्पीड मिलेगी। कहने का ,मतलब अगर वाईफाई से 10 डिवाइस कनेक्टेड है तो इसमें प्रायोरिटी लिस्ट वाली डिवाइस में सबसे तेज इंटरनेट स्पीड मिलेगी। इसका सबसे ज्यादा फायदा work-from-home यूजर्स को मिलेगा। यह अपडेट पूरी तरह से ऑटोमेटिक होगा। इसके लिए यूजर्स को किसी तरह की सेटिंग में बदलाव नहीं करना होगा।

जिसको जितनी स्पीड की जरूरत है उसे उतनी स्पीड रिलीज की जा सकती है

इस अपडेट का यह फायदा भी होगा कि अगर आपकी पूरी फैमिली एक वक्त पर ऑनलाइन है तो पता किया जा सकेगा कि आपको कितने इंटरनेट स्पीड की जरूरत है। आमतौर पर एक वीडियो कॉल के लिए 5mbps स्पीड की जरुरत होती है लेकिन वाईफाई कनेक्शन में डाउनलोडिंग और अपलोडिंग स्पीड अलग होती है। ऐसे में आपको तय करना होगा कि अपलोडिंग स्पीड कम से कम 5mbps हो।

सबको सब की जरूरत की स्पीड मिलेगी

संजय नोरोन्हा ने बताया कि जिस वक्त वीडियो क्वालिटी खराब हो उस वक्त एक भी करना चाहिए और अगर आप नेटवर्क की भीड़ को देख रहे हैं, तो राउटर को रिबूट करने डिवाइस को दोबारा से कनेक्ट करना चाहिए। नोरोन्हा ने कहा कि हमने Next Wifi को एक मेस सिस्टम की तरह बनाया है, क्योंकि मल्टीप्ल प्वाइंट्स एक साथ एक सहज, सिंगल नेटवर्क बनाने के लिए काम करते हैं। यह प्रणाली आपके सभी कनेक्टेड डिवाइस के लिए लगातार मजबूत कवरेज प्रदान करती है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here