Loading...    
   


इंदौर में एक्सपोर्ट कंपनी के 9 ठिकानों पर रेड, 180.15 करोड़ का फर्जीवाड़ा, जैन बंधुओं पर FIR / INDORE NEWS

इंदौर। केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की एक शाखा से करीब 180.15 करोड़ के फर्जीवाड़े (Fraud) में केस दर्ज किया है. एफआईआर (FIR) दर्ज करने के बाद इंदौर में आठ जगहों पर छापेमारी की गई। इसके अलावा जोधपुर में भी एक लोकेशन पर सीबीआई ने रेड (Raid) डाला।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी ने मेसर्स इंडिसन एग्रो फूड्स लिमिटेड कंपनी के निदेशकों के आवास, उनसे जुड़े अन्य लोकेशन पर बुधवार देर शाम तक छापेमारी की. आरोपी निदेशकों और कंपनी से जुड़े अन्य लोगों, बैंक अधिकारी के आवास सहित अलग-अलग लोकेशन पर छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और सबूत मिले हैं। इन सबूतों के आधार पर आने वाले समय में आरोपियों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारियों की शिकायत पर इंडीसन एग्रो फूड्स लिमिटेड के तीन डायरेक्टर्स के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

दरअसल, सीबीआई ने इंदौर स्थित निजी कंपनी, उसके 3 निदेशकों और अज्ञात लोक सेवकों के खिलाफ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा की गई शिकायत के बाद धोखाधड़ी और बैंक को 180.15 करोड़ रुपये का चूना लगाने के आरोप में एक मामला दर्ज किया है। कंपनी के निदेशक विजय कुमार जैन, महेंद्र कुमार जैन और मैसर्स इंडिसन एग्रो फूड्स लिमिटेड, इंदौर के देवराज जैन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

आरोप है कि निजी कंपनी यूरोपीय और मध्य पूर्व के देशों को निर्यात सहित दालों के आयात, प्रसंस्करण और व्यापार में लगी हुई थी। कंपनी ने 2003 में ऑपरेशन शुरू किया। कंपनी को 2013 में एसबीआई के नेतृत्व वाले इलाहाबाद बैंक, आईडीबीआई बैंक और पटियाला के ई-एसबी जैसे बैंकों के कंसोर्टियम द्वारा ऋण की सुविधा दी गई थी। इस दौरान 2014 से सीसी खाता अनियमित हो गया था। इस खाते को 2015 में गैर-निष्पादित परिसंपत्ति के रूप में घोषित किया गया था। सीबीआई ने इंदौर के आठ स्थानों और अभियुक्तों के परिसरों में जोधपुर सहित 9 स्थानों पर तलाशी ली गई। कार्रवाई के दौरान सीबीआई ने महत्वपूर्ण दस्तावेजों को भी रिकवर किया गया है।


18 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

हर्ष कुमार खरे CEO जनपद ₹200000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार: लोकायुक्त
चीन से हुई लड़ाई में मध्य प्रदेश का सपूत शहीद
SUSHANT SUICIDE केस में करण जौहर, संजय लीला, सलमान और एकता कपूर के खिलाफ बिहार में केस दर्ज
MP WEATHER: 22 जिलों में पहुंचा मानसून, 17 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
MP TET में जनरल की सीटों पर OBC महिलाओं के चयन को हाईकोर्ट में चुनौती
GWALIOR: सरेबाजार गैंगवार, BIKE सवार शूटर्स युवक को गोली मारकर फरार


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here