Loading...    
   


MP SANJEEVANI TOLL FREE NUMBER / मध्यप्रदेश संजीवनी टेलीहेल्थ का टोलफ्री नंबर

भोपाल। मध्य प्रदेश में संजीवनी टेलीहेल्थ टोल फ्री नंबर 1800-103-7378 प्रारम्भ हो चुका है। इस सुविधा पर कोरोना के अलावा अन्य सभी बीमारियों के लिए अपोलो के डॉक्टर्स से परामर्श प्राप्त कर सकते हैं।आपको घर बैठे  e-prescription भी उपलब्ध करवाई जाएगी। जिला चिकित्सालय में भी  संजीवनी ओपीडी सुविधा शुरू की गई है। उन्होंने आमजन से अनुरोध किया है कि टेलीहेल्थ सुविधा का अधिकतम लोग घर बैठे चिकित्सकीय परामर्श लेकर इसका लाभ उठायें।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए क्या करें

कोरोना संक्रमण से बचाव के शासन-प्रशासन द्वारा जो भी आवश्यक उपाय बताए गए हैं उनका अक्षरश: पालन करते रहे।  घर पर रहे सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्यत: पालन करे। इसी से हम कोरोना संक्रमण से बचाव कर सकते हैं। इसके साथ ही घर के बड़े-बुजुर्ग और सभी लोग अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने के लिये आयुष विभाग द्वारा बनाया गया काढ़ा और दवाई का सेवन करते रहे और अपनी ईम्यूनिटी पॉवर को बढ़ाते रहे। इसके माध्यम से हम इस वायरस से मुकाबला कर पाएंगे।

लॉकडाउन में इम्यूनिटी पॉवर बढ़ाने के लिए क्या करें

घर पर रहते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य करें। लगातार मास्क पहने, हाथ धोते रहे और घर में भी रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहे। उन्होने कहा की रोग-प्रतिरोधक और इम्यूनिटी क्षमता को बढाने के लिए हम योग करें, एक्सरसाइज करें, साथ ही अन्य उपाय भी करते रहे। इससे हमारी इम्यूनिटी पॉवर विकसित होगा, जिससे हम इस संक्रमण की चेन को तोड़ सकेंगे।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here