Loading...    
   


MOBILE GAMERS के लिए GLOBAL TOURNAMENT 30 अप्रैल से, 7 करोड़ के इनाम

ऑनलाइन मोबाइल गेम की दुनिया में कंपटीशन टफ हो जाने और SLAP KINGS के एक बार टॉप पर पहुंच जाने के बाद CALL OF DUTY ने अपनी नंबर वन पोजीशन को बरकरार रखने के लिए GLOBAL eSPORTS TOURNAMENT लॉन्च किया है। यह टूर्नामेंट 30 अप्रैल से शुरू होगा 24 मई 2020 तक चलेगा। टूर्नामेंट की आयोजक कंपनी Activison का दावा है कि टूर्नामेंट के दौरान टोटल 7 करोड रुपए से ज्यादा के प्राइस डिस्ट्रीब्यूटर किए जाएंगे।

Call of Duty ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट कब शुरू होगा


Activison कंपनी 1 मिलियन डॉलर के इनामों के साथ एक Call of Duty: Mobile ग्लोबल टूर्नामेंट आयोजित करने जा रही है। यह ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट 30 अप्रैल को शुरू होगा और इसे सोनी एक्सपीरिया द्वारा प्रायोजित किया जाएगा।

Call of Duty ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट के नियम व शर्तें

अधिकांश ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट की तरह ही कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल टूर्नामेंट: मोबाइल वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2020 में भी कई चरण होंगे और प्लेयर्स को इसमें आगे बढ़ने के लिए सेट किए गए पॉइन्ट्स जुटाने होंगे। एक्टिविज़न के अनुसार, स्टेज 2 में जाने के लिए टूर्नामेंट में भाग लेने वाले प्लेयर्स को स्टेज 1 में किसी भी वीकेंड के दौरान पहले दस रैंक वाले मैचों में 80 अंक हासिल करने होंगे। टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के साथ-साथ हर जीत के बाद प्लेयर्स रिवॉर्ड्स और अचीवमेंट्स भी हासिल करेंगे।

Call of Duty ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए क्या करें

क्वालीफायर राउंड्स 30 अप्रैल से शुरू होंगे और प्लेयर्स को इसमें भाग लेने के लिए वेटरन रैंक या उससे अधिक रैंक पर होना ज़रूरी होगा। 30 अप्रैल से 24 मई तक होने वाले वीकेंड में ऑनलाइन क्वालिफायर होंगे। यदि आप भी Call of Duty: Mobile टूर्नामेंट में भाग लेने के इच्छुक हैं, तो कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल के टूर्नामेंट पेज पर जाएं और खुद को रजिस्टर करने के लिए जानकारी हासिल करें।

टूर्नामेंट के आगे बढ़ने पर कंपनी इनाम राशि और आने वाले चरणों के बारे में अधिक जानकारी साझा करेगी। इस टूर्नामेंट के जरिए एक्टिविज़न और सोनी का इरादा लोगों को एक तरह से एकजुट करने का है जो सरकारों द्वारा लागू किए गए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हैं। अच्छी बात यह है कि यह टूर्नामेंट पूरी तरह से वर्चुअल है यानी इसमें सभी प्लेयर्स अपने घरों में रह कर ही खेल सकेंगे। जैसा कि हमने ऊपर बताया है कि इस टूर्नामेंट की कुल इनाम राशि 1 मिलियन डॉलर (लगभग 7,61,45,000 रुपये) है, जो कि एक मोबाइल गेम के हिसाब से काफी अच्छा इनाम है। वे प्लयर्स जिनकी रैंक टूर्नामेंट में भाग लेने के लिहाज़ से कम है, उनके पास रैंक बढ़ाने के लिए 30 अप्रैल तक का समय है। अच्छी बात यह है कि रैंक बढ़ाने के साथ प्लेयर्स इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए खुद को बेहतर भी बना सकते हैं।

बता दें कि Call of Duty: Mobile ने लॉन्च के बाद पहले हफ्ते में 100 मिलियन यानी 10 करोड़ डाउनलोड्स हासिल किए थे और यह संख्या दो महीनों में बढ़कर 170 मिलियन यानी 17 करोड़ हो गई।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here