Loading...    
   


लॉक डाउन बढ़ गया, IPL-13 कब होगा, यहां पढ़िए | IPL-13 PREDICTION

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भारत में लॉक डाउन 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी कि 14 अप्रैल को सब कुछ सामान्य हो जाने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन मई सेकंड वीक के बाद किया जा सकता है परंतु अब वह उम्मीद भी धूमिल हो गई। सवाल यह है कि क्या अब 2020 में आईपीएल-13 का आयोजन हो पाएगा। यदि हां तो कब।

देशव्यापी लॉकडाउन अगले महीने तक बढ़ाए जाने के बाद इस महीने तो क्या मई में भी IPL का होना संभव नहीं लग रहा है। आईपीएल के 13वें एडिशन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इसे टाल दिया गया। अब सोशल मीडिया पर क्रिकेट प्रेमी सवाल पूछ रहे हैं कि अब आईपीएल का क्या होगा? 

15 अप्रैल तक इसे स्थगित किए जाने के बाद यह माना जा रहा था कि यदि हालात सुधरते हैं तो इसे अप्रैल-मई में कराया जा सकता है लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या देश में लगातार बढ़ रही है। ऐसे में स्टेडियम में दर्शकों को लाना या इसका आयोजन खतरे से खाली नजर नहीं आता।

सरकार पहले से ही सोशल डिस्टैंसिंग बनाए रखने की अपील कर रही है। वहीं, कुछ राज्यों ने तो लॉकडाउन पहले ही बढ़ा दिया था। मुंबई, दिल्ली जैसे बड़े शहरों में हालात फिलहाल काफी खराब हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इससे पहले कहा था कि फिलहाल आईपीएल के भविष्य को लेकर फैसला लेने की स्थिति में बोर्ड नहीं है। उन्होंने इस प्रतिष्ठित लीग को टूर्नमेंट अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की जगह कराने पर कहा, 'अभी इस बारे में कुछ भी बोलना जल्दबाजी होगा।' 

उन्होंने कहा था कि सरकार की ओर से फैसला आने के बाद ही ताजा हालात की समीक्षा करके कोई निर्णय लिया जा सकता है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि बीसीसीआई पदाधिकारी लगातार संपर्क में हैं। सिर्फ आईपीएल ही नहीं काफी प्रशासनिक और कानूनी काम भी बाकी है।

ऐसी भी अटकलें हैं कि आईपीएल अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है। धूमल ने कहा, 'मुझे एक बात बताइए। अगर ऑस्ट्रेलिया में छह महीने के लिए लॉकडाउन है तो वे अपने खिलाड़ियों को अगले महीने आने की अनुमति कैसे देंगे? यात्रा पर पाबंदियां जारी रहने पर क्या होगा। यह नहीं भूलना चाहिए कि बाकी बोर्ड से भी रजामंदी लेनी होगी।'

उन्होंने कहा, 'भारत में लॉकडाउन खत्म होने पर भी कुछ बड़े शहर कोविड-19 हॉटस्पॉट रहते हैं तो क्या हम अपने खिलाड़ियों की जान जोखिम में डालेंगे। फिर खिलाड़ी महीनों तक अभ्यास के बिना कैसे खेलेंगे।'

14 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी जा रहीं खबरें

पुरानी बाइक का पिकअप कम क्यों हो जाता है 
किसान सावधान! पश्चिम से काली घटाएं उठ रही हैं, बारिश होगी 
बंदूक की गोली में यदि माचिस से आग लगाएं तो क्या होगा 
1.35 करोड़ कर्मचारी NPS अकाउंट से निकासी कर सकते हैं 
IIFA के बाद IPL 2020 की भी उम्मीद खत्म, दादा ने कहा भूल जाइए 
क्या आपको पता है डॉ. आम्बेडकर के नीले कोट का रहस्य, यहां पढ़िए 
कमलनाथ की दलीलें खारिज, सुप्रीम कोर्ट में केस हार गए, योग्यता पर सवाल 
SDOP ने सिंधिया भक्त पूर्व विधायक को ऐसी धूल चटाई, कोरोना से ज्यादा वायरल हो गई (आडियो सुनें) 
कामवाली बाई, सब्जी वाला सहित 15 उद्योगों को सशर्त मंजूरी देने वाली है सरकार: IANS Report 
मई के लास्ट वीक में खुल सकते हैं स्कूल-कॉलेज 
मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल नहीं, विशेष कार्य दल का गठन 
क्या गुजारा भत्ता में भी वेतन की तरह DA बढ़ाया जा सकता है 
जहां कोरोना नहीं है वहां मनरेगा शुरू होगा: सीएम शिवराज सिंह 
छिंदवाड़ा मीटिंग में कमलनाथ के PA की मौजूदगी पर हंगामा (वीडियो देखें) 
खबर का असर: कोरोना मरीजों के समर्थन में सीएम शिवराज सिंह 
मध्य प्रदेश: कुल संक्रमित 614, मृत्यु 50, स्थिर 499, गंभीर 14, स्वस्थ हुए 51 
कोरोना शवदाह गृह में जूनियर ने शव की जगह सीनियर कर्मचारी को जिंदा जला दिया


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here