Loading...    
   


कटनी अपर कलेक्टर हटाए गए, भ्रष्टाचार का आरोप है | MP NEWS

कटनी। कटनी जिले के अपर कलेक्टर जयेन्द्र विजयवत को आनन फानन में राज्य शासन द्वारा हटा दिया गया। अपर कलेक्टर विजयवत पर पद के दुरूपयोग और अनाधिकृत लाभ लेने की शिकायत लोकायुक्त में जांच में थी।

इस संबंध में शहडोल सांसद हिमाद्री सिंह के प्रतिनिधि एवं भाजपा नेता पद्मेश गौतम ने प्रधानमंत्री कार्यालय,राज्य शासन तथा लोकायुक्त को पत्र लिखकर अपर कलेक्टर को कटनी जिले से अन्यत्र पदस्थ करने की थी। जिसमें बताया गया है की श्री जयेन्द्र विजयवत,अपर कलेक्टर कटनी में पदस्थ होने के बाद से अपने पद का दुरुपयोग कर नियम विरूद्ध लाभ ले रहे हैं।

शिकायत के अनुसार माधव नगर स्थित एस केल्डरीज फैक्ट्री के विश्राम ग्रह में परिवार सहित निवासरत हैं। जबकि एडीएम पूल का बंगला खाली है जिसमें नियमानुसार इन्हें निवास करना चाहिए ।इनका यह कृत्य सिविल सेवा आचरण नियम 1965 का उल्लंघन है।उक्त कंपनी के अनेक प्रकरण इनके कार्यालय में विचाराधीन हैं,जिन्हें नियम विरूद्ध तरीके से समाप्त करने की कार्यवाही की जा रही है।

शिकायत में कहा गया है कि अपर कलेक्टर श्री विजयवत की कार्यप्रणाली जन विरोधी है इसे इनके कार्यालय में लंबित प्रकरणों से जाना जा सकता है।इनके द्वारा ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले फरियादीगणों के साथ दुर्व्यवहार भी किया जाता है। इनकी लचर कार्यप्रणाली के कारण आयुक्त जबलपुर संभाग द्वारा भी स्पष्टीकरण का नोटिस भी दिया गया है। जिसके बाद लोकायुक्त कार्यालय के संज्ञान में आते ही आनन फानन में कटनी अपर कलेक्टर को हटा दिया गया है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here