Loading...    
   


शिक्षक भर्ती प्राविधिक चयन सूची नियमविरुद्ध जारी हुई है, निरस्त करें | KHULA KHAT

श्रीमान मुख्य सचिव महोदय जी, लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल द्वारा शिक्षक भर्ती हेतु जो प्राविधिक चयन सूची जारी की गई है उसमे अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों की भरमार है। जो एमपी सामान्य वर्ग के बेरोजगारों का हक़ मार रहे हैं। जिससे एमपी के बेरोजगारों मे सरकार के प्रति आक्रोश है। इससे ऎसा लगता है कि dpi भोपाल के कुछ अधिकारी शासन को मिस गाईड कर रहे हैं। ताकि अन्य राज्य के लोगों को एमपी मे रोजगार दे सके। 

दूसरा मामला यह है कि dpi ने जो सूची 20 फरवरी को जारी की है वह भी नियम विरुद्ध है क्योंकि नियम यह था कि पहले एकीकृत सूची जारी करनी थी। जितने भी अभ्यर्थी एकीकृत सूची में शामिल होते उनका जिला स्तर पर सत्यापन होता तत्पश्चात उनमे से चयन सूची एवं प्रतीक्षा सूची जारी करनी थी। इसके उपरांत choice फिलिंग होना था लेकिन dpi ने सब कुछ नियम विरुद्ध किया सीधे सूची बना ली और 25 फरवरी से उनके डॉक्यूमेंट अपलोड करने और choice फिलिंग करने के बाद सत्यापन करने का फैसला लिया जो 28/8/2018 को जारी नियम विरुद्ध है। 

अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि उक्त सूची को निरस्त कराने की कृपा करे। साथ ही एकीकृत सूची जारी कराने तत्पश्चात सभी एकीकृत सूची में शामिल अभ्यर्थियों का पहले जिला स्तर पर सत्यापन कराने हेतु उचित निर्णय लेने की कृपा करे। ताकि mp के बेरोजगारों को उनका हक मिल सके। साथ ही मध्यप्रदेश के मूलनिवासी और रोजगार पंजीयन भी अनिवार्य किया जाने की भी कृपा करे. धन्यवाद


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here