एमपी बोर्ड: फिजिक्स पेपर लीक मामले की पुलिस जांच | MP BOARD PAPER LEAK
       
        Loading...    
   

एमपी बोर्ड: फिजिक्स पेपर लीक मामले की पुलिस जांच | MP BOARD PAPER LEAK

भोपाल। अशोक नगर जिले में लीक हुए कक्षा 12वीं के फिजिक्स के पेपर को लेकर नया मोड़ आ गया है। अभी तक पेपर एक घंटे पहले लीक होने का दावा किया जा रहा था परंतु 2 मिनट 11 सेकंड का वीडियो यू-ट्यूब में वायरल किया गया है जिसमें बताया जा रहा है कि यह पेपर कुछ छात्रों को एक दिन पहले ही मिल चुका था। 

यू-ट्यूब में सबूत के तौर पर बताया जा रहा है कि कुछ छात्रों को व्हॉटसएप पर 12 मार्च को ही पेपर मिल गया था और जब वह पेपर देने गए तो वहीं पेपर के प्रश्न मिले जो उसे व्हॉटसएप में भेजे गए थे। यू-ट्यूब में वायरल वीडियो के बाद माध्यमिक शिक्षा मंडल हरकत में आ गया है और अधिकारियों ने पुलिस विभाग को एक पत्र भेजकर प्रकरण की जांच करने को कहा है।

मालूम हो कि इससे पहले 10वीं कक्षा का गणित का पेपर भी अशोक नगर जिले में वायरल हुआ था परंतु मंडल के अधिकारियों ने इस खबर पर इन्कार कर दिया था। मंडल के अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि मंडल ने पुलिस मुख्यालय भोपाल को एक पत्र भेजकर कहा कि सोशल मीडिया पर 12वीं फिजिक्स पेपर लीक होने की बात कही जा रही है।

इसको लेकर तमाम तरह के मेल मंडल को भेजे जा रहे हैं। परीक्षा को प्रभावित करने के लिए कुछ शरारती तत्व ऐसा काम कर रहे हैं। मंडल के पत्र मिलने के बाद पुलिस ने पेपर लीक मामले में सोमवार तक जांच रिपोर्ट मंडल को भेजने का आश्वासन दिया है।