ग्वालियर से दिल्ली और मुंबई के लिए फ्लाइट चाहिए: चेंबर ऑफ कॉमर्स | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

ग्वालियर से दिल्ली और मुंबई के लिए फ्लाइट चाहिए: चेंबर ऑफ कॉमर्स | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। ग्वालियर से मुम्बई के लिए सीधी विमान सेवा उपलब्ध कराए जाने की माँग करते हुए आज चेम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा केन्द्रीय नगर विमानन मंत्री, हरदीप सिंह पुरी को पत्र प्रेषित किया गया है । चेम्बर द्वारा आज प्रेषित पत्र में उल्लेख किया गया है कि एयर इंडिया द्वारा पूर्व में मुम्बई-ग्वालियर-नई दिल्ली/नई दिल्ली-ग्वालियर-मुम्बई के मध्य सप्ताह में तीन दिन ‘हवाई सेवा’ का संचालन किया जा रहा था और यह उड़ान नियमित रूप से फुल होकर चल रही थी। यानि कि एयर इण्डिया की इस हवाई सेवा को यात्री उसकी क्षमता के अनुसार सप्ताह में तीनों दिन (बुधवार, शुक्रवार, रविवार) पर्याप्त संख्या में उपलब्ध हो रहे थे। बावजूद इसके विगत् कुछ माह से एयर इण्डिया द्वारा मुम्बई से ग्वालियर के मध्य सीधी उड़ान को बंद कर दिया गया है और वर्तमान में मुम्बई-नई दिल्ली-ग्वालियर/ग्वालियर-नई दिल्ली-मुम्बई के मध्य उड़ान का संचालन किया जा रहा है।

चेम्बर के अध्यक्ष-विजय गोयल, संयुक्त अध्यक्ष-प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष-पारस जैन, मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव-ब्रजेश गोयल एवं कोषाध्यक्ष-वसंत अग्रवाल ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में अवगत कराया है कि चेम्बर द्वारा केन्द्रीय नगर विमानन मंत्री, हरदीप सिंह पुरी को प्रेषित पत्र में कहा है कि ग्वालियर से सीधे, मुम्बई के लिए हवाई सेवा उपलब्ध नहीं होने से ग्वालियर अंचल के यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है । यात्रियों को पहले नई दिल्ली जाना पड़ता है और उसके पश्चात् मुम्बई के लिए फ्लाईट पकडऩी होती है । मुम्बई के लिए सीधी उड़ान सेवा उपलब्ध नहीं होने से ग्वालियर अंचल के उद्योगपतिरों एवं व्रवसाईरों सहित वरिष्ठ नौकरशाहों व आई. टी. से जुड़े हुए अंचल के युवाओं को देश की आर्थिक राजधानी ‘मुम्बई’ के मध्य आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही, सीधी विमान सेवा उपलब्ध न होने से अंचल का विकास भी प्रभावित हो रहा है।
|
चेम्बर ने केन्द्रीय नगर विमानन मंत्री से माँग की है कि मुम्बई-ग्वालियर-नई दिल्ली/नई दिल्ली-ग्वालियर-मुम्बई के मध्र पूर्व की भांति नियमित रूप से विमान सेवा उपलब्ध कराई जाए, ताकि ग्वालियर से मुम्बई के लिए निरमित विमान सेवा उपलब्ध होने से ग्वालिरर अंचल के व्यवसाईयों एवं उद्योगपतियों का देश की आर्थिक राजधानी के मध्य आवागमन सुगम हो सके। साथ ही, इससे देशी व विदेशी पर्यटकों को भी ग्वालियर आवागमन में काफी सुविधा होगी और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।