लड़कियां डिप्रेस क्यों हो जाती है, कैसे बाहर निकल सकते हैं: टीवी स्टार रश्मि देसाई ने बताया | ENTERTAINMENT NEWS
       
        Loading...    
   

लड़कियां डिप्रेस क्यों हो जाती है, कैसे बाहर निकल सकते हैं: टीवी स्टार रश्मि देसाई ने बताया | ENTERTAINMENT NEWS

बिग बॉस 13 की फाइनलिस्ट रश्मि देसाई ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में खुलकर चर्चा की। डिस्कशन के दौरान रश्मि देसाई ने खुलकर एक्सप्लेन किया कि किस तरह वह डिप्रेशन में चली गई थी, डिप्रेशन के दौरान उन्होंने क्या फील किया और किस तरह डिप्रेशन से बाहर निकल पाई।

लड़कियां जब डिप्रेशन में होती है तब क्या करती है


TV star Rashmi Desai कहती हैं कि जब आप डिप्रेशन में होते हैं तो आप थोड़ा लो महसूस करते हैं। आपका कॉन्फिडेंस एकदम लो हो जाता है। खुद को दूसरों के सामने जीरो मानने लगते हैं। आप काफी मूडी हो जाते हैं। अचानक दुखी हो जाते हैं और साथ ही आपकी पसंद-नापसंद भी एकदम बदलने लगती हैं। 

डिप्रेशन से बाहर निकलने के लिए रश्मि देसाई ने क्या किया 


रश्मि देसाई ने बताया कि समाज में कई लोग इस परेशानी को फेस करते हैं, लेकिन कोई बात नहीं करता। मैंने अपने आप को बांध लिया था। सबसे खूबसूरत चीज क्या थी मेरे साथ, वह था मेरा काम, जिसने मुझे हमेशा सपोर्ट किया। मैं काम करती रही, जिसने मेरी काफी मदद भी की। तीन-चार साल बाद मैंने काउंसलिंग भी ली। उस दौरान मुझे लगा कि अगर मैं कुछ बन सकती हूं, तो उन चीजों को खत्म भी कर सकती हूं जो शायद मेरे निजी जीवन के लिए बुरी हैं।

डिप्रेशन से बाहर निकलने के लिए क्या करना चाहिए: रश्मि देसाई ने बताया

किस तरह रश्मि डिप्रेशन से बाहर निकली, वह कहती हैं कि आप लोगों के साथ रहो जो आपको आगे बढ़ते देखना चाहते हैं। जो आपको आगे बढ़ने में हेल्प करें। बहुत बार होता है जब आपको आपकी पसंद की चीजें नहीं मिलती हैं। इसके बाद आप निराश हो जाते हैं और मुरझा जाते हैं। मुझे लगता है कि कुछ चीजों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ जाना जरूरी होता है। कभी हार न मानने का हौसला होना उससे भी ज्यादा जरूरी। 

लोग डिप्रेशन में क्यों चले जाते हैं


रश्मि देसाई, अरहान खान को डेट कर रही थीं, इसका खुलासा बिग बॉस 13 में हुआ था। और वहीं, इन्होंने अपना ब्रेकअप भी किया। जब रश्मि को पता चला कि अरहान उनसे कई चीजें छुपा रहे हैं तो रश्मि कहीं न कहीं टूट गई थीं। रश्मि से पूछा गया कि क्या डिप्रेशन और अरहान के साथ उनकी नजदीकियां इसलिए हुईं उनकी उस समय उनके और परिवार के बीच बातचीत नहीं हो रही थी तो एक्टर ने कहा कि नहीं, ऐसा बिलकुल नहीं है। किसी व्यक्ति को इन सभी चीजों के लिए ब्लेम करना गलत है। आप दूसरों से काफी कुछ एक्सपेक्ट करते हैं लेकिन जब आपको उनसे वह नहीं मिलता तो दुख होता है। मैं बस इतना कहना चाहती हूं कि मैं पिछले पांच सालों में काफी मजबूत हुई हूं और परिवार के साथ अब मेरे रिलेशन ठीक हैं। शायद लाइफ का फेज़ था जब चीजें बिगड़ी थीं, लेकिन अब मैं उनका साथ पाकर खुश हूं। और मैं अब आगे बढ़ चुकी हूं।

22 मार्च की सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबरें

क्या ट्रक की तरह ट्रेन को धक्का देकर चालू किया जा सकता है, पढ़िए 
कोरोना वायरस: ग्वालियर कलेक्टर गाइडलाइन जारी 
सिर्फ मादा मच्छर इंसानों का खून क्यों पीती है, जबकि महिलाएं हिंसा पसंद नहीं करती
9वीं और 11वीं के विद्यार्थी परीक्षा परिणाम घर से देख सकेंगे
जबलपुर अस्पताल में कोरोना के नाम पर लोगों को कैद कर दिया गया (वीडियो देखें)
लॉक-डाउन क्या होता है: क्या कर सकते हैं क्या नहीं कर सकते 
मध्य प्रदेश के 9 जिले लॉकडाउन, बाजार बंद, सीमाएं सील 
यदि चलती ट्रेन में ड्राइवर बेहोश हो जाए तो क्या होगा, पढ़िए
MPPEB NEWS: अप्रैल से जून तक की एंट्रेंस एग्जाम का कैलेंडर जारी
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव-2 के लिए सचिवालय से अधिसूचना जारी