मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव-2 के लिए सचिवालय से अधिसूचना जारी | MP NEWS
       
        Loading...    
   

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव-2 के लिए सचिवालय से अधिसूचना जारी | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश में रिक्त हुई 24 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव के लिए विधान सभा सचिवालय से अधिसूचना जारी कर दी गई है। सरकारी भाषा में इसे उपचुनाव कहा जाएगा परंतु असल में यह मध्यप्रदेश का विधानसभा चुनाव पार्ट-टू है। इस चुनाव के नतीजे तय करेंगे कि मध्य प्रदेश में किसकी सरकार होगी। 

मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव: जून में हो सकता है मतदान

विधानसभा सचिवालय से अधिसूचना जारी होने के बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने सभी कलेक्टरों को मतदाता सूची और मतदान केंद्रों का परीक्षण कराने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश में जौरा विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक बनवारीलाल शर्मा और आगर विधानसभा सीट भाजपा विधायक मनोहर ऊंटवाल के निधन की वजह से रिक्त है। यहां जून के अंतिम सप्ताह से पहले चुनाव कराए जाने हैं। ज्योतिरादित्य समर्थक 19 और अन्य तीन विधायकों समेत कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफे मंजूर होने के बाद रिक्त सीटों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है।

इन सीटों पर उपचुनाव कराने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने तैयारी शुरू कर दी है। प्रभारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अरुण कुमार तोमर ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारियों (कलेक्टर) को निर्देश दिए हैं कि वे मतदाता सूची और मतदान केंद्र का परीक्षण करा लें। यदि केंद्र बढ़ाए जाने या स्थान परिवर्तन की जरूरत है तो प्रस्ताव भेजें, ताकि चुनाव आयोग से अनुमति लेकर समयसीमा में कार्रवाई की जा सके।