सरकारी कर्मचारी घर से काम करेंगे: भारत सरकार का फैसला | EMPLOYEE NEWS

Work from home apply to Government employees: Order by government of India

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण से शासकीय कर्मचारियों को बचाने के लिए भारत सरकार ने फैसला किया है कि सरकारी कर्मचारियों को ऑफिस जाने की जरूरत नहीं है, वह अपना काम अपने घर से कर सकते हैं। इससे पहले भारत की कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को Work From Home दे दिया है। 

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए कार्मिक विभाग ने आदेश जारी करते हुए Work From Home का कहा है। कार्मिक विभाग के इस आदेश में 4 अप्रैल तक कर्मचारियों को अस्थाई तौर पर यह सुविधा देने की बात कही गई है। इस दौरान कर्मचारियों के लिए 3 शिफ्ट में काम करने का विकल्प दिया जाएगा। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। इसके चलते यह एहतियातन कदम उठाया गया है।

देश में तेजी से बढ़ रहे मामले

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक 170 केस सामने आ चुके हैं। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। यहां अब तक 47 मामले सामने आ चुके हैं। इसके बाद केरल, उत्तर प्रदेश, दिल्ली सहित अन्य राज्यों का नंबर है। देश में अब तक 17 से ज्यादा राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं।

राष्ट्रीय आपदा घोषित

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए भारत सरकार ने भी इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है। इसके पूर्व WHO कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए इसे महामारी घोषित कर चुका है। अब तक 165 से ज्यादा देशों में कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं।

देश में अब तक हो चुकी हैं 3 मौतें

कोरोना वायरस के शिकार मरीजों में से अब तक 3 मरीजों की मौत हो चुकी है। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा लगातार एक के बाद एक कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। भारत में फिलहाल कोरोना संक्रमण दूसरे चरण में है। सरकार इसे तीसरे चरण में जाने से रोकने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !