Loading...    
   


मप्र राज भवन में BJP ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, गवर्नर के सामने विधायकों की परेड | MP NEWS

Madhya Pradesh political crisis | bJP MLA parade in Raj Bhavan 

भोपाल। कोरोना वायरस के नाम पर कमलनाथ सरकार ने भले ही फ्लोर टेस्ट को टाल दिया हो परंतु समस्याएं कम नहीं हुई है। भारतीय जनता पार्टी के 106 विधायकों ने राजभवन पहुंचकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया। भाजपा विधायकों ने राज्यपाल महोदय से कहा कि कांग्रेस की सरकार अल्पमत में आ गई है। हमारे पास संख्या है। सभी ने अपने शपथ पत्र राज्यपाल को सौंपी। भाजपा विधायकों की परेड के बाद राज्यपाल कोई नया फैसला ले सकते हैं।

मध्य प्रदेश भाजपा ने राज्यपाल के सामने विधायकों की परेड कराई

विधानसभा की कार्यवाही स्थगित किए जाने के बाद बीजेपी सदस्यों ने सदन में शोर-शराबा और नारेबाजी की। इसके बाद शिवराज सिंह के साथ सब राजभवन के लिए रवाना हो गए। बीजेपी ने अपने विधायकों की परेड राज्यपाल लालजी टंडन के सामने कराई और 106 सदस्यों की लिस्ट उन्हें सौंपी। इन विधायकों में नारायण त्रिपाठी शामिल नहीं थे। बीजेपी विधायकों की राज्यपाल से इस मुलाकात के दौरान पूर्व महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे भी मौजूद थे।

बीजेपी ने 106 विधायकों का शपथ पत्र राज्यपाल को सौंपा

बीजेपी ने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। बीजेपी ने 106 विधायकों का शपथपत्र राज्यपाल को सौंपा और विधायकों की राज्यपाल के सामने परेड कराई। बीजेपी ने राज्यपाल से मांग की कि विधानसभा में सरकार का फ्लोर टेस्ट हो। शिवराज सिंह चौहान ने कहा प्रदेश की कांग्रेस सरकार अल्पमत में है। बीजेपी के पास सरकार बनाने के लिए जरूरी 106 का आंकड़ा मौजूद है। प्रदेश सरकार को फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करना चाहिए। शिवराज सिंह ने कांग्रेस विधायकों के बेंगलुरू में होने के सवाल पर कहा यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है। 

राज्यपाल ने कहा विधायकों के अधिकारों का हनन नहीं होगा

राज्यपाल लालजी टंडन ने बीजेपी के विधायकों से बातचीत की। उन्होंने विधायकों से अपनी स्वेच्छा से आने और दबाव में नहीं होने के संबंध में सवाल पूछे। सभी विधायकों ने कहा कि वो स्वेच्छा से यहां आए हैं। राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा कि बीजेपी की मांग पर विचार किया जाएगा। विधायकों के अधिकारों का हनन नहीं होगा। 

कमलनाथ छोड़कर भाग गए: शिवराज सिंह चौहान

राज्यपाल से मुलाकात के बाद बीजेपी विधायक भोपाल में अपने नए ठिकाने होशंगाबाद रोड स्थित होटल के लिए रवाना हो गए। शिवराज सिंह चौहान ने बाहर निकलकर मीडिया से कहा कि कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गयी है। वो विश्वास खो चुकी है। कमलनाथ सरकार को अब सत्ता में रहने का अधिकार खो चुकी है। इसलिए सीएम कमलनाथ फ्लोर टेस्ट कराने से भाग रहे हैं। शिवराज सिंह ने कहा राज्यपाल लालजी टंडन ने आश्वासन दिया है कि संवैधानिक अधिकारों की रक्षा की जाएगी। शिवराज सिंह ने दावा किया कि पार्टी बहुमत के पास है और कमलनाथ रणछोड़ दास हो गए हैं। शिवराज ने कहा हम इंसाफ के लिए सुप्रीम कोर्ट गए हैं।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here