Loading...    
   


ट्रेड इंडिया रिसर्च और हाइड्रो मार्केट रिसर्च सहित 20 कंपनियां ब्लैक लिस्टेड | INDORE NEWS

इंदौर। लगातार मिल रही धोखाधड़ी की शिकायतों के आधार पर सेबी ने 20 कंपनियों को ब्लैक लिस्टेड कर दिया है। पुलिस को इनकी सूची दी है और अब पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि वे इन कंपनियों के झांसे में आए। पुलिस के पास आइ शिकायतों को संबंधित सीएसपी को भेजा गया है और उन्हें 15 दिन में शिकायत पर कार्रवाई सुनिश्चित करना होगी। पुलिस ने सेबी से अभी तक आइ शिकायतों के साथ ही ऐसी कंपनियों की भी जानकारी मांगी थी जो बिना रजिस्ट्रेशन लोगों को झांसे में ले रहे है। हालांकि अभी इस तरह की कंपनियों के नाम पुलिस को नहीं मिले है। सेबी के पास हालांकि इस तरह की कई कंपनियों को शिकायतें जरुर आई है। क्राइम ब्रांच के एएसपी राजेश दंडोतिया को सेबी ने 20 कंपनियों की सूची दी है जिन्हें लगातार मिल रही शिकायतों के कारण ब्लक लिस्टेड किया है।   

इन कंपनियों को किया ब्लैक लिस्टेड सेबी ने जिन कंपनियों को ब्लैक लिस्टेड किया है उसमें केपिटल ट्रू फाइनेंशियल सर्विसेस, ज्वाइड रिसर्च, हाईब्रो मार्केट रिसर्च, ट्रेडबिज रिसर्च, प्रीमियम रिसर्च फाइनेंशियल सर्विस, प्रीमियम केपिटल सर्विस, एमआइ रिसर्च, स्टार इंडिया मार्केट रिसर्च, केपिटल हैड फाइनेंशियल सर्विस, कोर इनवेस्टमेंट, कोर ग्रुप, समरत ट्रेडर्स, थ्री एम टीम रिसर्च, रिसर्च इनफोटेक, ट्रेड इंडिया रिसर्च, इपिक रिसर्च, मनी क्लासिक, रिपल्स एडवाइजरी प्रा. लि., मनी डिजायर, द इयूकॉम फाइनेंशियल रिचर्स, प्राफिट गुरू व इनवेस्ट मार्ट इनवेस्टमेंट कंपनी। क्राइम ब्रांच को मिली शिकायतों में इसमें से कुछ कंपनियों को लेकर शिकायत आई है जिस पर केस दर्ज किया जा सकता है। यह भी पता चला कि इन कंपनियो के संचालकों ने अलग नाम से काम शुरू कर दिया है। जिन संदिग्धों के नाम सामने आए है उन सभी की पुलिस ने तलाश तेज कर दी है।

15 दिन में करना होगा निराकरण क्राइम ब्रांच को 85 शिकायतें मिली जिसमें मनी मार्केट, मिडकेप जैसी कंपनियों के खिलाफ ज्यादा मामले है। डीआईजी रुचि वर्धन मिश्र ने एडवाइजरी कंपनी के मामले में एएसपी राजेश दंडोतिया को नोडल अधिकारी बनाया है। वे शिकायतों को संबंधित सीएसपी के पास भेजेंगे जिसमें 15 दिन में कार्रवाई करना होगी। 15 दिन बाद फिर समीक्षा होगी।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here