मध्य प्रदेश: 14 विधायकों के इस्तीफे राजभवन पहुंचे, ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस से निष्कासित | MP NEWS
       
        Loading...    
   

मध्य प्रदेश: 14 विधायकों के इस्तीफे राजभवन पहुंचे, ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस से निष्कासित | MP NEWS

भोपाल। ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा कांग्रेस पार्टी से रिजाइन करने के बाद दूसरी खबर यह है कि कांग्रेस पार्टी के 14 विधायकों के इस्तीफे राज्यपाल के लिए राजभवन में और विधानसभा स्पीकर के पास पहुंच गए हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के खेमे में कुल 28 विधायक हैं। बताया जा रहा है कि फिलहाल केवल वही स्थित है राजभवन पहुंचे हैं जो विधायक इस वक्त बेंगलुरु में है। सभी विधायकों ने अपने इस्तीफे राज्यपाल महोदय को ईमेल के जरिए भेजे हैं।

सीएम हाउस में कांग्रेस नेताओं की बैठक फिर शुरू

भोपाल में सीएम हाउस में फिर मंत्री और विधायक पहुंचे हैं। CM हाउस पहुंचने से पहले दिग्विजय सिंह ने बयान दिया कि मध्य प्रदेश में माफिया के खिलाफ कार्रवाई की है, इसलिए बीजेपी बौखला गई थी। इस बीच भोपाल में सीएम हाउस में बैठक हो रही है। इसमें दिग्विजय सिंह सहित करीब एक दर्जन मंत्री शामिल हो रहे हैं। मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, लाखन सिंह यादव, बाला बच्चन, सुरेंद्र सिंह बघेल, तरुण भनोट समेत एक दर्जन मंत्री बैठक में मौजूद हैं। इस बीच सीएम कमलनाथ की सोनिया गांधी से भी फोन पर चर्चा हुई। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस पार्टी से निष्कासित 

ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद के.सी. वेणुगोपाल ने दिल्ली में बयान जारी किया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया को तत्काल प्रभाव से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से निष्कासित करने को मंजूरी दे दी है।