Loading...

PUNJAB M SEVA APP DOWNLOAD: पंजाब सरकार का एम सेवा एप यहां से डाउनलोड करें

लोगों को एक मंच पर नागरिक सेवाएं मुहैया करवाने के लिए कैप्टन अमरिदर सिंह की तरफ से लांच की गई पंजाब एम सेवा मोबाइल एप लोगों के लिए वरदान सिद्ध हो रही है। इस मोबाइल एप पर सभी सरकारी विभागों की सेवाएं अब स्मार्ट फोन पर एक बटन को दबाकर उपलब्ध हो रही है। 

लोग अपनी निजी दस्तावेज इस सेवा मोबाइल एप के तहत सुरक्षित कर सकते हैं

डीसी एमके अराविद कुमार ने बताया कि इस एप के तहत लोग सभी विभागों की अलग-अलग एप का इस्तेमाल करने की बजाए अब एक मोबाइल एप से सभी सरकारी सेवाओं का आसानी से बिना किसी मुश्किल से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार का लोगों की सुविधाओं को डिजिटल तरीकों से जारी रखने का यह बहुत ही अच्छा प्रयास है। लोग अपनी निजी दस्तावेज इस सेवा मोबाइल एप के तहत सुरक्षित कर सकते हैं। यह मोबाइल एप्लीकेशन लोगों के स्मार्ट फोनों में एप स्टोर में एस सेवा पंजाब खोजकर डाउनलोड की जा सकती है।

डीसी एमके अराविद कुमार ने बताया कि अब एक मोबाइल एप द्वारा स्कूल शिक्षा, सेहत तथा परिवार भलाई, माल, गांव विकास तथा पंचायत, सशक्तिकरण से कम गिनती, पंजाब मंडीकरण बोर्ड, पंजाब पुलिस, पंजाब शहरी योजना तथा विकास अर्थोरिटी सहित अलग-अलग विभागों की सेवाएं प्राप्त की जा सकती है। डीसी ने बताया कि एप का इस्तेमाल करने वाले नागरिक संबंधित सेवा संबंधी अदा की जाने वाली राशि का भुगतान भी आनलाइन कर सकेंगे। इसके बाद सेवा के स्टे्टस को ट्रैक भी एस सेवा या सेवाकेंद्र के तहत किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि इस एप के तहत नजदीकी सरकारी संस्थाओं, अपने संबंधी गांव, कस्बे के विकास कार्यों की स्थिति तथा सरकारी संदेश भी प्राप्त किए जा सकेंगे। 
OFFICIAL M-SEVA APP BY PUNJAB GOVERNMENT DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें