Loading...

MP TET पास अभ्यर्थियों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिक्षा मंत्री को पद वृद्धि हेतु सौंपा ज्ञापन | MP NEWS

भोपाल। शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थी संघ के प्रदेश संयोजक रंजीत गौर के नेतृत्व में भोपाल से जिला अशोकनगर पहुंचकर स्थानीय पात्र अभ्यर्थियों के साथ जनसुनवाई कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी से मुलाकात कर शीघ्र स्थाई शिक्षकों की भर्ती एवं रिक्त पदों में वृद्धि की मांग की गई l प्रदेश के शासकीय स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी है जिनकी पूर्ति के लिए इसी सत्र में पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों द्वारा सीधी भर्ती की जाना है। 

लोक शिक्षण संचालनालय एवं स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 20,670 उच्च माध्यमिक एवं माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए जारी विज्ञप्ति में कई विसंगतियां देखने को मिली हैं जिसमें संशोधन कराने की मांग भी पात्र अभ्यर्थियों द्वारा की गई | जारी विज्ञप्ति में माध्यमिक शिक्षक भर्ती में विज्ञान के कुल 50, सामाजिक विज्ञान के कुल 60, हिंदी के कुल 100 एवं उर्दू विषय के कुल 18 रिक्त पद होने से पात्र अभ्यर्थियों में भारी आक्रोश है। इसी प्रकार उच्च माध्यमिक शिक्षकों की विज्ञप्ति में भी अंग्रेजी विषय के अलावा अन्य विषयों के रिक्त पद कम आने से अभ्यर्थी नाखुश हैं। 

पात्र अभ्यर्थियों का आरोप है कि सरकार शिक्षक भर्ती के नाम पर शिक्षित युवा बेरोजगारों से मजाक कर रही है। शासकीय स्कूलों में अभी भी इन सभी विषयों के हजारों अतिथि शिक्षक कार्यरत हैं। कांग्रेस पार्टी ने चुनावों के समय शिक्षित युवा बेरोजगारों से वादा किया था कि 3 माह के अंदर 1,20,000 शिक्षकों की भर्ती होगी,परंतु 1 वर्ष से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी एक भी शिक्षक की भर्ती नहीं हो पाई है।