यह क्या हुआ, रेत माफिया की कार में बैठे थे अधिकारी और माफिया जांच कर रहा था | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बिल्कुल नजदीक होशंगाबाद में एक चौंकाने वाला घटनाक्रम सामने आया है। लोकल मीडिया में दावा किया है कि शनिवार रात 11:00 बजे से रविवार सुबह 8:00 बजे होशंगाबाद जिला प्रशासन के कुछ अधिकारी रेत माफिया की कार में मौजूद थे। चौंकाने वाली बात यह है कि रेत माफिया अधिकारियों की मौजूदगी में अवैध रेत परिवहन की जांच कर रहा था। 

इसी रेत माफिया ने SDOP और तहसीलदार पर हमला किया था

भोपाल तिराहे पर स्थित खनिज नाके के पास सफेद रंग की बिना नंबर की कार रेत माफिया की बताई जा रही है। 16 जनवरी 2020 को इसी रेत माफिया ने मखर्राघाट स्थित रेत खदान पर एसडीओपी मोहन सारवान व तहसीलदार शैलेंद्र बड़ोनिया पर हमला कर दिया था। इस दौरान अधिकारियों ने बहादुरी का परिचय देते हुए रेत माफिया को पकड़ लिया था जिनके खिलाफ देहात थाने में रेत चोरी का केस दर्ज भी किया गया था। वहीं फरार आरोपित के विरुद्ध पांच हजार रुपए का इनाम घोषित कि या गया था।

रेत माफिया की कार आकर रुकी और अधिकारी उसमें बैठ गए

रात 11 बजे से प्रशासन के अधिकारी भोपाल तिराहे पर पहुंच गए थे, इस दौरान रेत माफिया भी अपनी कार से वहां पहुंच गया था। सूत्रों के मुताबिक रेत माफिया की ओर से इशारा मिलते ही आला अधिकारी उसमें आकर बैठ गए। इसके बाद कार आगे की ओर चली गई। कुछ देर बाद कार वापस आई और उसके फिर से रेत के भरे वाहनों की जांच शुरु कर दी गई। खास बात तो यह है कि दस्तावेजों की जांच अधिकारी नहीं कर रहे था बल्कि ड्रायवर सीट पर बैठा शख्स कर रहा था।

भोपाल तिराहे के CCTV कैमरों रिकार्ड हुआ घटनाक्रम

आला अधिकारी का रेत माफिया की कार में बैठने से लेकर वहां से जाने तक की रिकार्डिंग भोपाल तिराहे पर लगे कैमरों में रिकार्ड हुआ हैं। करीब दस घंटे की रिकार्डिंग में कई जगह रेत माफिया और अधिकारी साथ में नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि कार्रवाई के दौरान राजनैतिक दल से जुड़े लोग भी मौजूद रहे। इस दौरान 16 वाहनों को पकड़ा गया है।

प्रशासन जानकारी जुटा रहा है, ना जांच के आदेश, ना अधिकारी सस्पेंड

भोपाल तिराहे पर रेत माफिया के साथ आला अधिकारी की साथ दिख रही नजदीकी ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। अब प्रशासन के आला अधिकारी पुलिस कंट्रोल रुम से भोपाल तिराहे की रिकार्डिंग को देखने की तैयारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि यदि रेत माफिया कार में अधिकारी के बैठे होने की बात की पुष्टि होती है तो प्रशासन की ओर से बड़ी कार्रवाई उक्त अधिकारी के विरुद्ध की जा सकती है।

जानकारी जुटा रहे हैं
रेत माफिया के साथ जिस अधिकारी के बैठने की बात सामने आ रही है उसकी जानकारी जुटाई जा रही है। अभी कोई पुष्टि नहीं हो सकी है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
- के डी त्रिपाठी, एडीएम, होशंगाबाद

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !