Loading...

ग्वालियर में जल संकट शुरू: शहर के कई इलाकों की सप्लाई बंद | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। शहरवासियों को गर्मी में कैसा पानी मिलेगा, यह दावा कोई नहीं कर सकता, लेकिन नगर निगम ने अपना दांव खेलना शुरु कर दिया है और पीले पानी का बहाना करके हर कुछ दिन बाद तिघरा प्लांट की सफाई के नाम पर शटडाउन का बहाना लेकर पानी की सप्लाई बंद कर दी गई, जिसके चलते पानी की टंकी नहीं भर सकी और वार्ड 52 में लोगों को बूंद-बूंद पानी के लिए परेशान होना पड़ा। इनके लिए विभाग द्वारा ऑप्शन के तौर पर टैंकरों की व्यवस्था भी नहीं की गई, जिससे लोगों की परेशानी ज्यादा बढ़ गई। 

बीते साल गर्मी के मौसम में शहर में पीले और गंदे पानी की लगातार सप्लाई के बाद हाहाकार के हालात बन गए थे। लोग साफ पानी न आने से परेशान थे, वहीं अधिकारी हर रोज दावा करते रहे, लेकिन पीला पानी नलों से टपकता रहा। यही नहीं इसके लिए नीरी के विशेषज्ञों के साथ ही कई अन्य विशेषज्ञ भी भोपाल से बुलाए गए, लेकिन हालात नहीं बदले, मंत्री विधायक सब सडक़ पर उतरे, अधिकारियों की लताड़ भी लगाई पर हुआ कुछ नहीं। 

अब निगम ने पीला पानी रोकने के प्रयास के तौर पर प्रयोग शुरु कर दिए हैं, इससे कितना लाभ होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा, लेकिन फिलहाल गुरुवार को तिघरा प्लांट पर सफाई के नाम पर सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक लगातार 9 घंटे का शटडाउन  किया गया, जिससे कंकाली माता की टंकी नहीं भर सकी। चूंकि लोगों को इस संधारण कार्य की कतई जानकारी नहीं थी ऐसे में लगभग पांच हजार घरों में  लोग नलों से पानी के इंतजार में बैठे रहे, लेकिन उन्हे पानी नहीं मिला तो वह परेशान हो गए, जब उन्हें वास्तविकता मालुम हुई तो फिर वह पानी भरने के लिए यहां वहां दौड़ लगाते रहे।