Loading...

ग्वालियर में हवाला के नोटों से भरी कार पकड़ी, दिल्ली की तरफ जा रही थी | GWALIOR NEWS

A car full of hawala money caught in Gwalior


ग्वालियर। हवाला के करोड़ों रुपए लेकर आ रहे दो हवाला कारोबारियों को क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की सूचना पर मुरार थाना क्षेत्र स्थित मोहनपुर हाइवे से पकड़ा है। जब क्राइम ने कार की तलाशी ली तो उसमें लगभग डेढ़ से दो करोड़ रुपए बरामद हुए है। क्राइम ब्रांच ने आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरूकर दी है।

एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि सूचना मिली थी कि हवाला का पैसा शहर में आने वाला है। सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच की टीम को अलर्ट किया और हाइवे निरीक्षक दामोदर गुप्ता के नेतृत्व में टीम को लगाया गया। क्राइम ब्रांच ने वाहनों की चेकिंग शुरू की, तभी एक स्विप्ट डिजायर कार आती दिखी जो कि क्राइम ब्रांच को देखते वापस मोडक़र जाने लगे। कार सवारों को वापस मोडक़र जाते हुए देखा तो क्राइम ब्रांच ने पीछा किया और कुछ दूरी पर कार को ओवरटेक कर रोक लिया। कार में सवार दो युवकों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन उससे पहले ही क्राइम ब्रांच ने उन्हें दबोच लिया। 

कार की तलाशी ली तो उनकी आंखे खुली रह गई


जब जवानों ने कार की तलाशी ली तो उनकी आंखे खुली रह गई, क्योंकि कार की डिग्गी नोटों से भरी हुई मिली। पूछताछ में कार सवारों ने अपन नाम बृजहंस सोनी, राजेश कुमार निवासी झांसी बताया है। क्राइम ब्रांच ने कार को जप्त कर आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है कि वह रुपए कहां से ला रहे है और किसे पहुंचाने जा रहे है। पुलिस अफसरों का मानना है कि रुपए हवाला के है। 

आरोपियों को क्राइम ब्रांच थाने लाने के बाद से ही क्राइम ब्रांच की टीम नोटों की गिनती में जुट गई है। सूत्रों की माने तो रुपए लगभग दो से डेढ़ करोड़ के बीच है। सूत्रों की माने तो क्राइम ब्रांच की टीम को तडक़े ही सूचना मिल गई थी और सुबह से ही क्राइम ब्रांच की टीम शहर के सभी मुहानों पर तैनात कर दी गई थी और हर सदस्य को अपने पाइंट पर तैनात रहने के निर्देश थे। 

सराहनीय भूमिका: उक्त दोनों बदमाशो की गिरफ्तारी एवं नगदी जप्ती मे क्राईम ब्रांच थाना प्रभारी दामोदर गुप्ता, मनोज परमार, राजीव सोलंकी, दिनेश तोमर, भगवती सोलंकी, नरवीर, मनोज, रामवीर सिंह, योगेन्द्र तोमर, विकास तोमर की सराहनीय भूमिका रही।

कार की सीट के नीचे बना था लॉकर

दिनाकं 13/14.02.2020 की दरमियानी रात को थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच इंस्पेक्टर दामोदर गुप्ता को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि कुछ अज्ञात बदमाष एक चार पहिया गाड़ी से बड़ी मात्रा मे हथियार व नगदी लेकर झांसी की ओर से आ रहे है। उक्त सूचना पर से थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच द्वारा मय क्राईम टीम के मुखबिर के बताये स्थान पर चैकिंग प्रारंभ कर दी। पुलिस चैकिंग के दौरान क्राईम टीम को मोहनपुर टोल नाके के पास एक सफेद रंग की स्विफ्ट कार क्रमांक डच्07 ब्क् 3228दिखी क्राईम टीम द्वारा उक्त कार को रोककर कार की तलाशी लेने पर कार की पिछली सीट के नीचे बने लॉकर मेे 01 करोड़ 04 लाख 30 हजार रूपये की नगदी बरामद हुई।

झांसी के कल्लू कमरिया ने भेजी थी हवाला की रकम

कार मे सवार दोनों व्यक्तियों ने पूछताछ मे अपने नाम बृजनंदन सोनी पुत्र स्व0 श्री नंदलाल सोनी उम्र 48 साल निवासी 99, जुगियाना मुन्नालाल की धर्मषाला के पीछे झांसी, उ0प्र0 एव राजेष ऐरचिया पुत्र स्व0 श्री बाबुराम उम्र 49 वर्ष निवासी पंचवटी कॉलोनी, झांसी, उ0प्र0 बताये। उक्त दोनों बदमाशों के विरूद्ध थाना क्राईम ब्रांच मे प्रकरण पंजीबद्ध कर नगदी के संबंध मे पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि यह रकम उन्है झांसी निवासी कल्लू कमरिया द्वारा दी गई थी। मुखबिर द्वारा पुन: बताया गया कि जप्त की गई गाड़ी मे एक लॉकर ओर बना है उसमें भी नगदी हो सकती है। लॉकर की चाबी न मिलने पर गाड़ी को क्राईम ब्रांच कार्यालय लाकर लॉकर को तोड़ा गया तो उसमें 96 लाख 70 हजार रूपये बरामद हुए। इस प्रकार उक्त कार से कुल रकम 02 करोड़ 01 लाख रूपये की रकम बरामद की गई। गिरफ्तार बदमाशों से उनके गिरोह व नगदी के संबंध मे सख्ती से पूछताछ की जा रही है।