भोपाल में हिंदुस्तान यूनिलीवर ब्रांड के नकली प्रॉडक्ट पकड़े | BHOPAL NEWS
       
        Loading...    
   

भोपाल में हिंदुस्तान यूनिलीवर ब्रांड के नकली प्रॉडक्ट पकड़े | BHOPAL NEWS

भोपाल। पुराने शहर में हिंदुस्तान यूनी लीवर ब्रांड के नाम पर फर्जी प्रोडक्ट्स बनाकर थोक में बेचे जा रहे थे। मारवाड़ी रोड पर स्थित दो सप्लायर्स पर पुलिस ने शुक्रवार दोपहर तीन बजे कार्रवाई कर थोक में फर्जी सामान बरामद किया है। आरोपित अपने घटिया प्रोडक्ट पर हिंदुस्तान लीवर का लेबल लगा देते थे।

कोतवाली पुलिस के अनुसार हिंदुस्तान यूनी लीवर कंपनी के मैनेजर सुभाष शर्मा ने शिकायत की थी कि कई दिनों से पुराने शहर से नकली कॉस्मेटिक आईटम उनके ब्रांड के लेबल लगाकर बेचे जा रहे हैं। इस पर पुलिस ने उन दोनों प्रतिष्ठान पर कार्रवाई कर सामान बरामद किया। आरोपितों के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने दोनों आरोपितों को हिरासत में ले लिया है।

कपिल ब्यूटी कलेक्शन व भोपाल जनरल स्टोर के खिलाफ हुई कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि लालवानी प्रेस रोड पर कपिल ब्यूटी कलेक्शन व भोपाल जनरल स्टोर नाम की थोक सामान की कॉस्मेटिक सामान की दुकान है। दोनों में हिंदुस्तान यूनी लीवर के फर्जी कॉस्मेटिक आईटम मिलीजुली पैकिंग में बेचे जा रहे हैं। शुक्रवार को सुभाष भोपाल आए और पुलिस टीम के साथ दोनों दुकानों पर पहुंचे। वहां काफी मात्रा में नकली कॉस्मेटिक रखा था। जिसे पुलिस ने कॉपी राइट एक्ट के तहत पुलिस ने जब्त कर लिया है। दुकान मालिककपिल बुधवानी और मोहम्मद शाहिद को हिरासत में लिया गया है। पुलिस का कहना है कि सुभाष ने कुछ अन्य व्यापारियों द्वारा भी इसी प्रकार फर्जी प्रोडक्ट्स बेचने की जानकारी दी है। जिनकी जांच कराई जा रही है। जांच के बाद में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

आसपास के शहरों में भी सप्लाई की आशंका

पुलिस को आशंका है कि दोनों व्यापारियों द्वारा शहर के आसपास भी इन प्रोडक्ट बेचा जा रहा है। इसके संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही अन्य दुकानों पर भी पुलिस कार्रवाई कर सकती है।