एक महिला पर दो पुरुषों का दावा, थाने में हंगामा, पुलिस परेशान | BHOPAL NEWS
       
        Loading...    
   

एक महिला पर दो पुरुषों का दावा, थाने में हंगामा, पुलिस परेशान | BHOPAL NEWS

भोपाल। महिला थाने में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ। थाने में एक महिला और दो पुरुष मौजूद थे। दोनों महिला को अपनी पत्नी बता रहे थे। पहला पुरुष बता रहा था कि 18 साल की उम्र में हमारी शादी हो गई थी और दूसरा पुरुष बता रहा है कि हाल ही में उसने महिला से शादी की है। उसके पास कोर्ट मैरिज के दस्तावेज भी हैं। परेशान पुलिस ने पहले तो मामले का फैसला करने की कोशिश की परंतु जब कोई निष्कर्ष नहीं निकला तो उन्हें कोर्ट जाने की सलाह देकर पीछा छुड़ाया।

युवक ने कहा 2005 में शादी हुई थी, महिला बोली यह तो मेरा भाई जैसा है

बताया गया कि महिला थाने से पहले तीनों सोमवार रात करीब साढ़े 8 बजे छोला मंदिर थाने पहुंचे थे। पहले तो पुलिस ने उन्हें बहुत समझाया, जब तीनों नहीं माने तो पुलिस ने महिला थाने भेज दिया। टीआई अजीता नायर ने बताया कि बरखेड़ी में रहने वाले युवक का दावा है कि वर्ष 2005 में उक्त महिला से उसकी शादी हुई थी। उस वक्त महिला 18 साल की थी। दोनों काफी समय तक साथ रहे और महिला से उसकी दो बेटियां भी हैं। लेकिन, महिला ने उसके दावे को झूठा करार दे दिया। कहा- ये तो मेरे भाई जैसा है। बच्चियों की देखरेख के लिए कुछ दिन साथ रुकी थी, लेकिन कभी शादी नहीं की। 

दूसरे युवक ने बताया हमने लव मैरिज की है, कोर्ट के दस्तावेज भी हैं

दूसरा युवक करोंद का रहने वाला है। उससे महिला ने कोर्ट मैरिज की बात कबूल की है। पुलिस को बताया कि कुछ साल पहले हम दोनों एक ही शोरूम में काम करते थे। यहीं पर दोस्ती हुई और एक-दूसरे को चाहने लगे। पहले हमने आर्य समाज मंदिर में शादी की फिर कोर्ट मैरिज कर ली। काफी देर तक चले इस हंगामे के बाद टीआई ने तीनों को समझाया कि इस मामले में पुलिस सीधे तौर पर कोई कार्रवाई नहीं कर सकती। इसलिए तीनों को अदालत जाने की सलाह दी गई है। 

महिला की उम्र को लेकर भी विवाद

बरखेड़ी से आया युवक उन दोनों बच्चियों को भी साथ लेकर थाने पहुंचा था, जिन्हें वह अपनी बेटियां बता रहा था। करीब घंटेभर तक चले हंगामे के दौरान दोनों मासूम थाने की सीढ़ियों के पास बैठकर बिलखती रहीं। महिला स्टाफ ने दोनों को पास बुलाया और समझाया। पहले युवक ने महिला की उम्र 32 साल बताई, जबकि दूसरा युवक उसे 21 साल का बताता रहा। दूसरा युवक एमबीए पास बेरोजगार है। हालांकि, पुलिस ने महिला से बातचीत के दौरान अंदाजा लगाया है कि वह करीब 32 साल की रही होगी।