Loading...    
   


भोपाल एयरपोर्ट में युवक घुसा, हेलीकॉप्टर तोड़ दिया, फ्लाइट रोक दी (वीडियो देखें) BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट की सुरक्षा खतरे में है। एयरपोर्ट की सुरक्षा के बंदोबस्त काफी खराब है। इसका सबूत रविवार शाम 5:00 बजे दिखाई दिया जब एक युवक एयरपोर्ट में घुस आया। उसने एक हेलीकॉप्टर तोड़ दिया। स्पाइस जेट की फ्लाइट रोक दी। वह कुछ भी कर सकता था। 

राजा भोज एयरपोर्ट पर क्या हुआ 

रविवार शाम 5:00 बजे का घटनाक्रम है। एक युवक एयरपोर्ट की सिक्योरिटी एरिया में आ गया और किसी को पता तक नहीं चला। युवक ने हैंगर पर खड़े हुए एक हेलीकॉप्टर पर हमला कर दिया। उसके कांच तोड़ दिए। इसके बाद युवक उदयपुर के लिए उड़ान भरने वाली स्पाइसजेट फ्लाइट की तरफ आ गया। वह फ्लाइट के सामने लेट गया। पायलट ने इसकी सूचना ATC को दी। सूचना के बाद CISF ने आकर युवक को हिरासत में लिया। 


भोपाल एयरपोर्ट संवेदनशील है, फिर भी इतनी बड़ी चूक 

भोपाल एयरपोर्ट एक संवेदनशील क्षेत्र है। प्रतिबंधित संगठन सिमी के आतंकवाद के आरोपी जेल में बंद होने के कारण यह संवेदनशीलता और भी अधिक बढ़ जाती है। भोपाल शहर का अंडरवर्ल्ड और आतंकवादी संगठनों से कनेक्शन पहले भी सामने आ चुका है। ऐसी स्थिति में एयरपोर्ट पर इतनी बड़ी लापरवाही, कई सवाल खड़े करती है। 


स्टेट हैंगर पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर घुसा था

सीआईएसएफ ने गिरफ्तार युवक का नाम योगेश त्रिपाठी निवासी अरेरा कालोनी उम्र 24 साल बताया है। पुलिस का दावा है कि युवक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। सुरक्षा बलों ने उसे गांधीनगर थाने के सुपुर्द कर दिया है। बताया जाता है कि आरोपित स्टेट हैंगर छोर से अंदर घुसा है। युवक ने स्टेट हैंगर पर तैनात सुरक्षा कर्मियों से कहा कि वह सीआईएसएफ में तैनात है। उसने खाकी पेंट भी पहन रखी थी। उसने कुछ दस्तावेज भी सुरक्षाकर्मियों को दिखाए। स्टेट हैंगर और राजा भोज एयरपोर्ट का रन-वे एक ही छोर पर है। स्टेट रन-वे से वह सीधा स्पाइस जेट के विमान की तरफ चला गया।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here