Loading...    
   


सिटीबैंक ने 9 करोड़ सैलरी वाले अधिकारी को सैंडविच चोरी के आरोप में सस्पेंड कर दिया | EMPLOYEE NEWS

डेस्क। इसे सिटी बैंक प्रबंधन की न्याय प्रियता कहा जाएगा या फिर सिटी बैंक मैनेजमेंट में हाई लेवल पर चल रही पॉलिटिक्स का नतीजा यह तो वक्त ही बताएगा परंतु फिर हाल सिटीबैंक के मैनेजमेंट ने एक ऐसे व्यक्ति को बदनाम कर दिया जिसके HSBS से सिटी ग्रुप में आने पर पूरा मैनेजमेंट वेलकम करने आया था।

सिटी बैंक ने अपने एक सीनियर अधिकारी पारस शाह को सस्पेंड किया है। आरोप है कि पारस शाह सैंडविच चोरी करके खाते थे। पारस सिटी बैंक के हेड क्वार्टर लंदन में पोस्टेड है। इनकी सैलरी 9 करोड रुपए वार्षिक है। 31 वर्षीय पारस शाह पर बैंक मुख्यालय के दफ्तर की कैंटीन से सैंडविच चुराने का आरोप है। बैंक के इस रवैये पर लंदन के वित्तीय गलियारे में हड़कंप मचा हुआ है। हर कोई इस घटना की व्याख्या अपने अपने तरीके से कर रहा है। कोई इसे पारस शाह की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचानेवाला बता रहा तो कोई बैंक के फैसले की तारीफ कर रहा है। 

जानिए कौन हैं पारस शाह ?

बॉथ यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में ग्रेजुएशन की डिग्री लेने के बाद पारस शाह HSBS की ट्रेडिंग कंपनी से जुड़े। यहां उन्होंने करीब सात वर्षों तक अहम जिम्मेदारी संभाली। उसके बाद पारस शाह ने सिटी ग्रुप ज्वाइन कर लिया। मात्र 2 महीने में ही उन्हें प्रमोशन दिया गया। वर्तमान में पारस शाह सिटी ग्रुप में यूरोप, मिडिल ईस्ट और अफ्रीका प्रमुख का काम देख रहे हैं। फाइनेंशिलय टाइम्स ने खुलासा किया कि पारस शाह पर कई आरोप लगने के बाद सस्पेंड किया गया। हालांकि डेली मेल ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि शाह पहले बैंकर नहीं जिनको अनैतिक कार्य करने के आरोप में सस्पेंड किया गया है। बल्कि इससे पहले 2016 में भी जापान के मियजू बैंक ने लंदन के एक बैंकर को बर्खास्त कर दिया था। बैंकर पर पांच पाउंड कीमत की साथी की एक साइकिल चुराने की बात सामने आई थी।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here