भोपाल: 11 साल का बालक नानी से गुस्सा होकर वाहेगुरु से मिलने अमृतसर की ट्रेन में चल गया | BHOPAL NEWS
       
        Loading...    
   

भोपाल: 11 साल का बालक नानी से गुस्सा होकर वाहेगुरु से मिलने अमृतसर की ट्रेन में चल गया | BHOPAL NEWS

भाेपाल। मासूम बच्चे भी किस तरह की प्लानिंग कर लेते हैं। उनके मन में क्या चल रहा है यह समझना बहुत जरूरी है नहीं तो कोई भी हादसा हो सकता है। भोपाल में अपनी नानी के पास रहकर पढ़ाई कर रहा 11 साल का एक बालक अपनी नानी से इस कदर नाराज हुआ कि नानी को छोड़कर घर से निकल गया। वह रेलवे स्टेशन आया और अमृतसर जाने वाली ट्रेन में चल गया। उसने बताया कि वह वाहेगुरु से मिलने जा रहा है। जागरूक यात्रियों ने चाइल्डलाइन को इंफॉर्मेशन दी तब कहीं जाकर उसे रेस्क्यू किया गया।

चाइल्डलाइन ने बताया कि उन्हें अमृतसर जाने वाली ट्रेन के यात्रियों से इंफॉर्मेशन मिली कि एक बालक अकेला ट्रेन में बैठा हुआ है। सूचना मिलते ही रेलवे चाइल्ड लाइन के सदस्यों ने बालक को रेस्क्यू किया और उसे बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया गया। बाल कल्याण समिति में बालक की काउंसलिंग की गई। बालक की उम्र 11 साल है। 

बातचीत के दौरान बालक ने बताया कि उसकी नानी ने उसे डांट दिया था। इसलिए वह नानी से नाराज होकर वाहेगुरु से मिलने अमृतसर जा रहा था। बालक ने बताया कि वह बाकी की जिंदगी अमृतसर में वाहेगुरु के पास ही गुजारेगा। काउंसलिंग के बाद बालक के परिवार को इसकी जानकारी दी गई। बालक के माता पिता उत्तर प्रदेश में रहते हैं। बालक भोपाल में अपनी नानी के पास रहता है।