Loading...

WORK FROM HOME: रीसेलर बनिए, सोशल मीडिया से पैसे कमाई है | INDIA'S TOP 4 RESELLING APP

यदि आप वर्क फ्रॉम होम यानी किसी ऐसे जॉब की तलाश में है जो घर पर रहते हुए किया जा सके तो यह पोस्ट आपके लिए है। आपको ना तो कोई वीडियो बनाना है और ना ही कोई लाइव वीडियो चैटिंग प्रोग्राम अरेंज करना है फिर भी आप सोशल मीडिया के जरिए पैसा कमा सकते हैं। आपको सिर्फ इतना करना है कि फैशन और ब्यूटी प्रोडक्ट्स कंपनियों के रीसेलर बनना है। इसके लिए आपको कंपनियों के पास अपना रिज्यूमे भी नहीं भेजना। कुछ मोबाइल ऐप है जो आपकी मदद करते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में बता रहे हैं। 

Meesho: भारत का नंबर वन रीसेलिंग एप

ये एप 1 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है और इसका 5 में से 4.5 का रिव्यू स्कोर है। यह भारत में शीर्ष रीसेलिंग एप में से एक है, जिसे एंड्रॉइड फोन पर डाउनलोड किया जा सकता है। इस एप की खासियत यह है कि काम शुरू करने के लिए बहुत अधिक औपचारिकताएं नहीं हैं, आप अपनी सुविधा के अनुसार काम कर सकती हैं। साथ ही इजी रिटर्न पॉलिसी और कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प भी है। इस एप पर मिलने वाले सामान ज्यादा महंगे भी नहीं हैं इसलिए इन्हें रीसेल करना आसान होता है। ये ज्यादातर फैशन और घरेलू उत्पादों के लिए लोकप्रिय है।
DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें

GlowRoad: Meesho का सबसे बड़ा प्रतिस्पर्धी

इस एप को भी एक करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। इस एप के जरिए गृहिणियां, कॉलेज के छात्र, बुटीक ओनर्स आदि साड़ी, सूट, कुर्ते, शर्ट्स, टॉप्स, ब्यूटी प्रोडक्ट्स, इलेक्ट्रॉनिक्स आदि रीसेल कर के काफी अच्छे पैसे कमा रहे हैं। ग्लोरोड में होलसेल रेट पर 300 से अधिक श्रेणियों में सामान उलपब्ध है। इसमें 60 लाख से अधिक लोगों का बड़ा नेटवर्क है। इसका उपयोग करना आसान है, आसान रिटर्न पॉलिसी है और चीजें समय पर डिलीवर हो जाती हैं।
DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें

ZyMi: बाजार में धाक है

ये भारत की एक और सबसे बढ़िया रीसेलिंग एप है। आपको इस एप का उपयोग करके मुफ्त में अपना ऑनलाइन स्टोर बनाने का अवसर मिलता है। यहां आप आसानी से लगभग 2 मिनट में अपना ऑनलाइन स्टोर बना सकती हैं। आप यहां विभिन्न ब्रांडों के प्रोडक्ट्स बेच कर कमीशन कमा सकती हैं। इस एप में कैश ऑन डिलीवरी के साथ-साथ इजी पेमेंट के विकल्प भी हैं।
DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें

Shop101 भी किसी से कम नहीं है

इस एप को 50 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। इसके इस्तेमाल से आप भी होम बेस्ड आंत्रप्रेन्योर बन सकती हैं। यह ऑनलाइन व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर प्रोडक्ट बेचने के लिए देश के सर्वश्रेष्ठ ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों में से एक है। इस एप में ऑनलाइन स्टोर बनाने के लिए कुछ इंवेस्टमेंट नहीं लगता है और 2 मिनट से भी कम समय में ऑनलाइन स्टोर बनाया जा सकता है। यहां महिलाओं के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स उपलब्ध है इसलिए ये एप महिलाओं के बीच लोकप्रिय है।
DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें