Loading...

VIDISHA में BAC एवं जनशिक्षक पदो पर प्रतिनियुक्ति हेतु आवेदन आमंत्रित

विदिशा। जिला शिक्षा अधिकारी श्री एसपी त्रिपाठी ने बताया कि बीएसी एवं जनशिक्षक पदों पर प्रतिनियुक्ति हेतु उच्च श्रेणी शिक्षक एवं माध्यमिक शिक्षक की वरीयता (वरिष्ठता) सूची जारी की जा रही है। जारी वरिष्ठता सूची के क्रमांक अनुसार बीएसी एवं जनशिक्षक पदों पर प्रतिनियुक्ति हेतु काउंसलिंग स्काउट भवन डाइट परिसर विदिशा में 16 एवं 17 जनवरी को आयोजित की गई है।

काउंसलिंग के प्रथम दिवस सूची से वरिष्ठता क्रम में उच्च श्रेणी शिक्षकों से प्रातः दस बजे से बीएसी एवं जन शिक्षक पदों पर चयन किया जाएगा। ततपश्चात् अगले कार्य दिवस वरिष्ठता क्रम में माध्यमिक शिक्षक, अध्यापक से जन शिक्षक पदों पर चयन की कार्यवाही की जाएगी। उक्त काउंसलिंग में सूची अनुसार समस्त अभ्यर्थियों को भाग लेने हेतु सूचित करने की जबावदेंही समस्त खण्ड स्त्रोत समन्वय एवं जनपद शिक्षा केन्द्र को सौंपी गई है। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि कोई भी अभ्यर्थी सूचना से वंचित ना रहें। ऐसे अभ्यर्थी जो वर्तमान में प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत है। उन्हें काउंसलिंग में भाग नही लेना है।

काउंसलिंग में भाग लेने के लिए उच्च श्रेणी शिक्षक एवं माध्यमिक शिक्षक की वरिष्ठता सूची विभागीय बेवसाइट पर अपलोड की जा रही है। इस संबंध में समस्त संकुल प्राचार्यो को अवगत कराया जाए कि सूची एवं प्रेषित पत्र अपने कार्यालयों के सूचना बोर्ड पर चस्पा करने के निर्देश संबंधितों को डीईओ द्वारा जारी किए गए है जो लोक सेवक सहमति नही दे पाए है यदि वह बीएसी, जन शिक्षक बनना चाहते है तो अपनी सहमति के साथ शाला संकुल से अग्रेषित पत्र लेकर काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल हो सकते है। परन्तु ऐसे लोक सेवकों को 14 जनवरी तक अपनी सहमति संलग्न निर्धारित प्रपत्र पर जिला परियोजना समन्वय डीपीसी के यहां अग्रिम रूप से प्रेषित करनी होगी।