अतिथि विद्वान/ शिक्षक आंदोलनकारियों के बीच पहुंचे पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा (VIDEO) | MP NEWS
       
        Loading...    
   

अतिथि विद्वान/ शिक्षक आंदोलनकारियों के बीच पहुंचे पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा (VIDEO) | MP NEWS

भोपाल। पिछले 29 दिनों से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रदर्शन कर रहे अतिथि विद्वान एवं अतिथि शिक्षकों को समर्थन देने भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे। श्री मिश्रा ने प्रदर्शनकारियों की मांगों को उचित ठहराया एवं अपने पूर्ण समर्थन का ऐलान किया। 

पूर्व मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में 17.2 में स्पष्ट रूप से लिखा है कि अतिथि शिक्षकों एवं विद्वानों को नियमित करेंगे। नियमित करना तो दूर, इन्हें हटाना शुरू कर दिया है। 29 दिन से कुछ अतिथि विद्वान पड़े हुए हैं, अतिथि शिक्षक आ गए। खुले आसमान में पड़े हैं। धरती उनका विस्तार है, आसमान उनका चादर है। जब शिक्षा मंत्री 2 मिनट को ठंड में बाहर नहीं निकल रहे, तब बच्चियां अपने मासूमों को साथ लेकर यहां प्रदर्शन कर रही हैं। बड़े दुख की बात है। 

पूर्व मंत्री श्री नाथ मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लोग झूठ बोलकर सरकार में आए हैं। उन्होंने कहा था कि किसानों का कर्जा 10 दिन में माफ करेंगे। 1 साल हो गया। एक भी किसान का ₹200000 कर्जा माफ नहीं हुआ। अस्थाई कर्मचारियों को नियमित नहीं किया। बेरोजगारों को ₹4000 मासिक बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था। अब तक एक भी रुपए नहीं दिया। पिछले 1 साल से यह सरकार झूठ बोलकर चल रही है। अतिथि विद्वानों एवं शिक्षकों की मांगें जायज हैं। हम पूरी तरह से इनके साथ हैं।