Loading...

MPTET पास अभ्यर्थियों ने कमलनाथ को सन्मति के लिए 'रघुपति राघव' गाया | MP NEWS

भोपाल। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी के विधानसभा क्षेत्र सांची से पैदल मार्च कर आये हुए शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थीयों का शहर के शाहजहांनी पार्क में स्थाई शिक्षक भर्ती के पदों में वृद्धि कराने एवं जारी विज्ञप्ति में संशोधन कराने के लिए धरना प्रदर्शन सातवें दिन भी लगातार जारी रहा। सातवें दिन धरना प्रदर्शन शांतिपूर्वक रहा।

" रघुपति राघव राजाराम सरकार को सन्मति दे भगवान " जैसे भजन गाकर अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन कर रिक्त पदों में वृद्धि करने की मांग की। 30 जनवरी को अभ्यर्थी संघ रंजीत गौर और मयंक जैन के नेतृत्व में मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी को उनके निवास स्थान पर पहुंचकर ज्ञापन पत्र भी सौंपेगा।

यह धरना मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री के क्षेत्र सांची जिला रायसेन से 19 जनवरी से 23 जनवरी को पैदल मार्च करके भोपाल के शाहजहानी पार्क में पहुंचकर प्रारंभ हुआ था। जिसका आज सातवां दिन था इसी क्रम में 25 जनवरी को मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ श्री प्रभु राम चौधरी जी आए थे और उन्होंने अभ्यर्थियों की मांगों पर सकारात्मक जवाब देते हुए अगले चरण में पद्म वृद्धि का आश्वासन दिया था परंतु पात्र अभ्यर्थियों ने उनसे यह मांग की कि जब वर्तमान में इतनी सारी रिक्तियां हैं तो फिर इन पर भर्ती अभी क्यों नहीं की जा रही है, भर्ती के नाम पर खानापूर्ति क्यों की जा रही है। 

अभ्यर्थियों का कहना है कि वर्ग 1  वर्ग 2 में जो रिक्तियां खाली हैं उनको भरा जाए वर्ग 2  की भर्ती में  हिंदी जो की मातृभाषा है के 100  , उर्दू जोगी हमारी प्रमुख भारतीय भाषाओं में है के 18 , विज्ञान जिससे लोगों को विशिष्ट ज्ञान प्राप्त होता है के 50 और सामाजिक विज्ञान जिससे युवा पढ़ लिखकर प्रशासन में सहयोग करते हैं अधिकारी बनते हैं के 60 पद ही दिए गए हैं जो कि अनुचित है । समानुपात वितरण के आधार पर सभी विषयों में सरकार वृद्धि करें इन्हीं सब मांगों को लेकर शिक्षक पात्रता परीक्षा पास अभ्यर्थी भोपाल के यादगारे शाहजहानी पार्क में धरने पर बैठे हुए हैं।