सातवां वेतनमान के लिए शिक्षकों को फिक्सेशन करवाना होगा | MP NEWS
       
        Loading...    
   

सातवां वेतनमान के लिए शिक्षकों को फिक्सेशन करवाना होगा | MP NEWS

भोपाल। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के मंडला जिला अध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि अध्यापक संवर्ग से शिक्षक संवर्ग में आए शिक्षकों को 18 माह बाद सातवें वेतनमान की सौगात मिल पाई। ज्ञात हो कि इसके लिए विगत 18 माह से शिक्षक निरंतर प्रयासरत रहे हैं। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ ने संघर्ष किया है। सातवें वेतनमान के फिक्सेशन के लिए सभी विकास खंड कार्यालयों के माध्यम से प्रत्येक शिक्षकों के व्यक्तिगत एम्पलाई एंपलाई कोड के माध्यम से फिक्सेशन होंगे। 

फिक्सेशन में 1 जुलाई 2017 का मूल वेतन डालने पर 1 जुलाई 2018 से सातवां वेतनमान का फिक्सेशन होगा। सातवें वेतनमान के फिक्सेशन के पश्चात सभी कर्मचारियों की सर्विस बुक में  वेतनमान दर्ज कर सर्विस बुक का सत्यापन कोष एवं लेखा कार्यालय से करवाना होगा। जिला सह  सचिव दिनेश कांड्रा के साथ विकासखंड कार्यालय मंडला में फिक्सेशन का काम शुरू कराया गया है जिसमें सफलता भी प्राप्त हुई है। 

जिलाध्यक्ष संतोष सोनी दिनेश कांड्रा एवं आनन्द मरकाम के साथ सहायक आयुक्त से मुलाकात कर मांग की गई कि सभी विकास खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर फिक्सेशन का कार्य प्रारंभ करवाया जाए एवं सर्विस बुक का सत्यापन करवाया जाए जिससे कि फरवरी पैड मार्च के वेतन के साथ सभी शिक्षकों को सातवें वेतनमान का लाभ प्राप्त हो सके। इस पर सहायक आयुक्त ने शीघ्र ही पत्र जारी कर निर्देश देने का आश्वासन दिया सोमवार को पत्र जारीी कर दिया जाएगा।