MICROSOFT MATH SOLVER APP यहां से DOWNLOAD करें, गणित के हर सवाल का जवाब

भारत में कुछ स्टूडेंट के लिए गणित एक मजेदार सब्जेक्ट है परंतु बहुत सारे स्टूडेंट्स के लिए गणित एक डरावना सब्जेक्ट है। मैच इतना डरावना सब्जेक्ट है कि कुछ बच्चे तो इसके डर के कारण सुसाइड कर लेते हैं। गणित के मामले में सबसे बड़ी समस्या यह है कि उसके सवालों को समझाने वाली टीचर्स बहुत कम है। टीचर्स ने ही गणित का डर बच्चों के दिल में बिठा रखा है लेकिन अब गणित से डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि गणित के हर सवाल का सही जवाब आपको एक मोबाइल ऐप पर मिल जाएगा। दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने इस मोबाइल एप्लीकेशन को डेवलप किया है। इसकी ऑफिशियल डायरेक्ट लिंक हमने पोस्ट के सबसे नीचे उपलब्ध कराई है ताकि आप प्लेस्टोर पर इसके नाम से मिलते जुलते किसी दूसरे मोबाइल ऐप को डाउनलोड ना कर ले।

माइक्रोसॉफ्ट मैथ सॉल्वर ऐप के टॉप 5 फीचर्स

इस एप में AI (आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस) की सपोर्ट दी गई है और यह इंटरनेट के जरिए ही काम करती है।एप में एलीमेंटरी अर्थमेटिक व क्वाड्रिक इक्वेशन्स से लेकर कन्सैप्ट्स की बड़ी रेंज मौजूद है।इसके जरिए आप ड्रॉ करके भी सवाल का हल प्राप्त कर सकते हैं। वहीं इसमें यूजर को स्कैन करने और टाइपिंग की भी सुविधा मिलेगी।एप को ऐसे डिजाइन किया गया है कि इसमें छात्रों को किसी भी सवाल का जवाब स्टेप-बाय-स्टेप दिया जाए।मैथ सोल्वर एप में साइंटिफिक कैलकुलेटर भी मौजूद है, वहीं आप इसमें सवाल को हल करने का तरीका भी सीख सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट मैथ सॉल्वर ऐप भारत की 22 भाषाओं में


इस एप को भारत में 22 भाषाओं की सपोर्ट के साथ लाया गया है जिनमें हिंदी, आसामी, बंगाली, गुजराती, मराठी, कन्नड़, पंजाबी और तमिल आदि शामिल हैं। यूजर की मदद के लिए एप में वीडियो ट्यूटोरियल और वर्कशीटकी भी अलग से ऑप्शन दी गई है। 

ऐसे करेगी ये एप आपकी मदद

मैथ सोल्वर एप में तमाम तरह के सवालों के जवाब आपको मिलेंगे। इसमें कंप्लेक्स नंबर, अंकगणित, लघुत्तम समापवर्तक, फैक्टर्स, प्री-अलजेब्रा, मैट्रिक्स, अलजेब्रा, सीमा और परमुटेशन-कॉम्बिनेशन जैसे विषयों से जुड़े सवाल और जवाब मौजूद हैं। 
MICROSOFT MATH SOLVER APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !