KING SHOPPING CENTER का डायरेक्टर गिरफ्तार | BIG SHOPPING STORE का फर्जीवाड़ा पकड़ा
       
        Loading...    
   

KING SHOPPING CENTER का डायरेक्टर गिरफ्तार | BIG SHOPPING STORE का फर्जीवाड़ा पकड़ा

भोपाल। मध्य प्रदेश की साइबर सेल ने महाराणा प्रताप नगर जोन-1 में संचालित एक प्रति कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। साइबर पुलिस ने किंग शॉपिंग सेंटर के संचालक अभिषेक रॉय को गिरफ्तार किया है। साइबर पुलिस का कहना है कि ये लोग बिग शॉपिंग स्टोर के नाम से ठगी का कारोबार करते थे। लोगों को डीलरशिप के नाम पर धोखाधड़ी कर रहे थे। पुलिस के अनुसार अभिषेक एवं उसके साथियों ने मध्य प्रदेश सहित भारत के 8 राज्य में लोगों के साथ ठगी की वारदात की है।

KING SHOPPING CENTER का संचालक का अभिषेक राय गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार शिवागंन कॉलोनी आकृति इकोसिटी के सामने सलैया में रहने वाले अभिषेक रॉय को गिरफ्तार किया गया है। वह किंग शॉपिंग सेंटर का संचालक है। आरोपित बीएससी कम्प्यूटर पास आउट है। वह मूल रूप से 11 क्वाटर टाटा टावर अहिंसा चौक जबलपुर का रहने वाला है। वहीं शुभम माहेश्वरी और विशाल शाह इंदौर में बिग शॉपिंग का स्टोर संचालित कर रहे थे। जयसिंह चंदेल भोपाल में अभिषेक के साथ काम कर रहा था।

सोशल मीडिया वेबसाइट्स पर विज्ञापन देकर शिकार की तलाश करते थे

आरोपित ओएलक्स, फेसबुक पर फर्जी शॉपिंग वेबसाइट बिग शॉपिंग स्टोर का विज्ञापन देते थे। इसमें डीलरशिप देने की बात होती थी। इसमें यह इच्छुक लोगों को अपना फोन नंबर, इमेल देने और कंपनी के नंबर पर संपर्क करने का कहते थे। वहां कॉल सेंटर पर तैनात युवतियों डील करती थी और उनसे रुपए अकाउंट नंबर में जमा करवाती थी। रकम को खाते से निकालने के बाद सिम बंद कर दी जाती थी। डीलर शिप के लिए जमा कराई गई रकम दस हजार से लेकर लाखों में होती थी।

BIG SHOPPING STORE: इंदौर में 3 फर्जी कॉल सेंटर चलाए जा रहे थे

आरोपित अभिषेक ने पूछताछ में बताया कि कॉल सेंटर में भर्ती की जाने वाली युवतियों को बाकायदा ट्रेनिंग दी जाती थी। डीलरशिप देने के लिए फर्जी दस्तावेज बनवाए गए थे। उसमें दर्ज पता भी फर्जी है। इंदौर के बंगाली चौराहे पर तीन फर्जी कॉल सेंटर और चलाए जा रहे थे। आरोपितों ने मप्र, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम और उत्तरप्रदेश के लोगों को निशाना बनाया है। पीड़ितों से कई करंट अकाउंट खुलवाए। इसमें बैंक अधिकारियों की सांठगांठ भी सामने आ रही है।