जबलपुर के लड़के ने मैट्रीमोनियल वेबसाइट के नाम पर अमेरिका के युवक से ठगे रुपये | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

जबलपुर के लड़के ने मैट्रीमोनियल वेबसाइट के नाम पर अमेरिका के युवक से ठगे रुपये | JABALPUR NEWS

जबलपुर। सफल मैरिज ब्यूरो नामक मैट्रीमोनियल वेबसाइट के नाम पर जबलपुर से अमेरिका में बैठे युवक से 5 हजार रुपए की ठगी की गई। भारतीय मूल के पीड़ित युवक ने पुलिस अधीक्षक अमित सिंह को मैसेज भेजकर घटना की शिकायत की है। इधर, एसपी के पास हिमाचल प्रदेश व उत्तर प्रदेश के हरदोई शहर से भी जबलपुर में संचालित सफल मैरिज ब्यूरो के खिलाफ शिकायत पहुंची है। 

एसपी ने क्राइम ब्रांच को जांच के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा जिले में ओएलएक्स फ्रॉड व नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी के मामले भी बढ़ गए हैं। अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर से युवक द्वारा की गई शिकायत में बताया गया है कि जबलपुर में संचालित सफल मैरिज ब्यूरो में विवाह के संबंध में निर्धारित रकम जमा कर पंजीयन कराया था। मैरिज ब्यूरो द्वारा कुछ दिन बाद जानकारी दी गई कि एक युवती के स्वजन विवाह संबंधी चर्चा के इच्छुक हैं। मैरिज ब्यूरो संचालक ने छल पूर्वक किसी युवती व उसके स्वजन से बात कराई। फिर धीरे-धीरे युवक की युवती से बातचीत होने लगी। 

युवक को मैरिज ब्यूरो की गतिविधि पर तब संदेह हुआ जब युवती पारिवारिक समस्या बताकर पैसों की मांग करने लगी। इसी तरह हिमाचल प्रदेश व हरदोई के युवकों को भी युवतियों व उनके कथित स्वजन से बात करवाते हुए ठगी की गई। कैलिफोर्निया के युवक ने मैसेज में लिखा कि मैरिज ब्यूरो की कारगुजारी से उसकी भावनाएं आहत हुई हैं।

विदित हो कि विगत माह अमेरिका में निवासरत भारतीय मूल के एक इंजीनियर युवक के दोस्त की फोटो व नाम का इस्तेमाल कर बनाई गई फर्जी फेसबुक आईडी से मैसेज भेजकर साइबर अपराधियों ने मां की बीमारी का हवाला देकर हजारों डॉलर की ठगी कर ली थी। उक्त मामले की जांच राज्य साइबर पुलिस द्वारा की जा रही है।

अमेरिका में निवासरत भारतीय मूल के एक युवक ने शिकायत की है कि जबलपुर में संचालित सफल मैरिज ब्यूरो द्वारा उसके साथ ठगी की गई है। इसी प्रकार हिमाचल प्रदेश व उत्तर प्रदेश से भी शिकायतें मिली हैं।