जबलपुर कोर्ट मुकदमें के आदेश की प्रति ऑनलाईन मुहैया कराएगा | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

जबलपुर कोर्ट मुकदमें के आदेश की प्रति ऑनलाईन मुहैया कराएगा | JABALPUR NEWS

जबलपुर। जबलपुर का जिला सत्र न्यायालय देश का पहला ऐसा कोर्ट बन गया है, जो पक्षकारों को उनके मुकदमें के आदेश की प्रति ऑनलाईन मुहैया कराएगा। साथ ही पक्षकारों को उनके मुकदमें का स्टेटस भी पता चलेगा। इस बारे में बनाई गई बेवसाईट का शुभारंभ सोमवार को मप्र हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अजय कुमार मित्तल ने सोमवार को शाम 5 बजे किया। 

श्री मित्तल ने जिला बार के अध्यक्ष सुधीर नायक के एक मुकदमें का नंबर डाला और ओटीपी मिलने के बाद मामले से संबंधित पूरी जानकारी भी प्राप्त की। जिला बार के अध्यक्ष श्री नायक ने बताया कि अब कोई भी पक्षकार घर बैठे ही अपने मुकदमें के आदेश की प्रति प्राप्त कर सकेंगे। बेवसाईट से मिलने वाली सर्टिफाईड कॉपी का इस्तेमाल सिर्फ एक बार ही किया जा सकेगा। दूसरी बार के उपयोग के लिए पक्षकार को फिर से सर्टिफाईड कॉपी लेने के लिए बेवसाईट में ही आवेदन करना पड़ेगा। आवेदन करने के बाद ऑर्डर की कॉपी डाक के जरिए पक्षकार के घर तक पहुंचाई जाएगी। इसका शुल्क पक्षकार को अलग से देना होगा। 

जिला सत्र न्यायालय परिसर में आयोजित बेवसाईट के शुभारंभ के मौके पर हाईकोर्ट के प्रशासनिक न्यायाधीश जस्टिस संजय यादव, जस्टिस सुजय पॉल, जस्टिस अतुल श्रीधरन, जस्टिस जेपी गुप्ता, जिला व सत्र न्यायधीश संजय शुक्ला के साथ जिला न्यायालय के अन्य न्यायधीश भी मौजूद रहे।