होलकर साइंस कॉलेज में विद्यार्थियों के लिए नया नियम लागू | INDORE NEWS

इंदौर। होलकर साइंस कॉलेज में पीजी और यूजी के विद्यार्थियों के लिए अगले सत्र यानी जुलाई से ड्रेस कोड लागू किया जाएगा। कॉलेज प्रबंधन ने अपनी तरफ से प्रस्ताव बनाकर जनभागीदारी समिति को दिया था जहां सदस्यों ने भी मुहर लगा दी। शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए भी ड्रेस निर्धारित हो सकती है। हालांकि इसे लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है।

क्लासरूम को नया रूप देना, लाइब्रेरी, ऑडिटोरियम, गार्डन के बाद अब होलकर साइंस कॉलेज अपने विद्यार्थियों के लिए ड्रेस कोड तय करने जा रहा है। बीते सप्ताह प्रस्ताव को मंजूरी मिल चुकी है। यूजी-पीजी कोर्स के विद्यार्थियों के लिए अलग-अलग यूनिफॉर्म रखी जाएगी। इसका प्रारूप तय होना बाकी है। इन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए अगले सप्ताह बैठक प्रस्तावित है। प्राचार्य डॉ. सुरेश सिलावट का कहना है कि जुलाई से कॉलेज में ड्रेस कोड लागू रहेगा। विद्यार्थियों को तय यूनिफॉर्म में ही परिसर में प्रवेश दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नियमों का पालन नहीं करने पर पैनल्टी लगाई जाएगी।

कॉलेज प्रबंधन शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड रखने पर विचार कर रहा है। इसे लेकर स्टाफ की अलग-अलग राय है। इसके चलते निर्णय अभी नहीं हुआ है। बताया जाता है कि महिला और पुरुष शिक्षकों के लिए अलग-अलग यूनिफॉर्म हो सकती है, जबकि कर्मचारियों के लिए छह दिन ड्रेस कोड रखने पर विचार-विमर्श किया जा रहा है।