इंदौर के आजाद नगर में बनेगा गर्ल्स कॉलेज | INDORE NEWS
       
        Loading...    
   

इंदौर के आजाद नगर में बनेगा गर्ल्स कॉलेज | INDORE NEWS

इंदौर। आजाद नगर क्षेत्र में लड़कियों का कॉलेज जल्द बनाने की घोषणा राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने की है। उन्होंने यह घोषणा कल उस समय की, जब वे आजाद नगर क्षेत्र में हायर सेकंडरी स्कूल भवन निर्माण का भूमिपूजन करने पहुंचे थे। तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से भवन का निर्माण किया जाएगा। वार्ड 53 के आजाद नगर, गोपी कॉलोनी, मदीना नगर, नूरी नगर और सुमित नगर बस्तियों एवं कॉलोनियों में रहने वाले बच्चों के लिए पहले से 3 सरकारी प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय हैं।

आजाद नगर क्षेत्र की बस्तियों व कॉलोनियों के मध्यम एवं गरीब वर्ग के हजारों बच्चे अध्ययन करते हैं। क्षेत्र में हायर सेकण्डरी स्कूल नहीं होने से सैकड़ों बच्चे विशेषकर लड़कियां 8 वीं के पश्चात पढ़ाई छोड़ देती हैं। इस मुद्दे को दृष्टिगत रखते हुए क्षेत्रीय पार्षद एवं नेता प्रतिपक्ष फौजिया अलीम ने आजाद नगर क्षेत्र के नूरी नगर में शासकीय कन्या हायर सेकण्डरी स्कूल भवन बनवाने का प्रस्ताव निगम में दिया, जो कि मंजूर हो गया।

इसके साथ ही डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से स्कूल भवन बनाने का टेंडर जारी होने के साथ मंजूर हो गया। स्कूल भवन का निर्माण कार्य शुरू करने से पहले भूमिपूजन मप्र के खेल एवं उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी से कल करवाया गया। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष फौजिया अलीम, पार्षद सादीक खान, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता शेख अलीम, शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्य अनसूईया गुप्ता और जनता मौजूद थी। भूमिपूजन करने के बाद पटवारी ने घोषणा कि आजाद नगर एवं मूसाखेड़ी क्षेत्र के हजारों नागरिको के बच्चों विशेषकर लड़कियों के लिए आगामी सत्र से आजाद नगर क्षेत्र में कॉलेज प्रारंभ किया जाएगा।