शातिर ठग, जिस अधिकारी से मिलता है उसकी आवाज कॉपी कर लेता है | INDORE NEWS
       
        Loading...    
   

शातिर ठग, जिस अधिकारी से मिलता है उसकी आवाज कॉपी कर लेता है | INDORE NEWS

इंदौर। मोहम्मद यूसुफ कुरैशी (IPS or SP INDORE) की आवाज में भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय से 10 लाख रुपए मांगने वाला ठग नेता, अफसर, मजिस्ट्रेट, कारोबारी और जेल अधीक्षक के नाम से लाखों रुपए ठग चुका है। वो एक बार जिस अधिकारी से मिल लेता है, उसकी आवाज कॉपी कर लेता है। दहशत का आलम यह है कि राजस्थान में कोई भी अधिकारी उसके सामने आवाज नहीं निकालता। पूछताछ भी छोटे कर्मचारियों के जरिए करवाई जाती है। 2 बार उसने बिना एक पैसा दिए कार खरीदी और कार विक्रेता से 50 हजार रुपए नगद भी लिए। 

ठग सुरेश घांची के खिलाफ 4 राज्यों में 60 से ज्यादा मामाले दर्ज

एसपी (मुख्यालय) सूरज वर्मा के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपित का नाम सुरेश उर्फ भेरिया पिता भंवरलाल घांची निवासी रजत नगर रामदेव रोड पाली (राजस्थान) है। आरोपित ने 9 जनवरी को एसपी (पूर्वी) मोहम्मद यूसुफ कुरैशी के नाम से भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय को कॉल किया और 10 लाख रुपए मांगे। क्राइम ब्रांच ने कॉल डिटेल के आधार पर सुरेश को पाली से गिरफ्तार कर लिया। एसपी के मुताबिक, सुरेश के विरुद्ध मप्र, राजस्थान, गुजरात, उप्र सहित कई राज्यों में 60 से अधिक केस दर्ज हैं।

जिस जेल में बंद था, उसी जेलर की आवाज निकालकर 6 लाख ठग लिए

आरोपित इंटरनेट का जानकार है। गूगल से बड़े शहरों के अधिकारी, कारोबारी और नेताओं के नंबर निकाल लेता था। उनके बारे में जानकारी जुटा लेता था और विशेष परिस्थिति का हवाला देकर रुपए जमा करवाने का बोलता था। कई लोग बगैर सोचे-समझे आरोपित द्वारा बताए खातों में रुपए जमा करवा देते थे। एसपी के मुताबिक, सुरेश बेहद शातिर है। जिस व्यक्ति से एक बार मिलता था उसकी आवाज कॉपी कर लेता था। वह उसकी हूबहू आवाज में रुपए की मांग करता था। करीब छह महीने पहले वह पाली जेल में बंद था। इस दौरान जेल अधीक्षक से सामना हुआ। कुछ दिनों बाद जेल अधीक्षक के नाम से कॉल कर उनके परिचित से छह लाख रुपए खाते में जमा करवा लिए। आरोपित ने उज्जैन एएसपी के नाम से भी ठगी करना कबूला है।

बिना पैसा दिए कार खरीदी और 50 हजार नगद भी लिए

एएसपी (क्राइम) अमरेंद्र सिंह के मुताबिक, आरोपित ने कारों की हेराफेरी करना भी कबूला है। उसने दो लोगों से कार खरीदी और सौदे से 50 हजार अधिक का फर्जी चेक दे दिया। उनसे 50 हजार रुपए कैश लिए और कार लेकर फरार हो गया। जब पुलिस में शिकायत हुई तो नेपाल में कार छोड़कर भाग गया।

राजस्थान में अफसर उसके सामने आवाज नहीं निकालते

आरोपित सुरेश राजस्थान में नटवरलाल के नाम से कुख्यात है। अफसर उससे पूछताछ करने से भी कतराते हैं। जो भी उससे बात करता है उसकी आवाज समझ लेता है। इंदौर क्राइम ब्रांच ने मंगलवार दोपहर उसे कंट्रोल रूम में मीडिया के सामने पेश किया और लक्जरी कार में बैठा कर ले गए।