इंदौर को झटका: स्वच्छता सर्वे के दौरान मंत्री ने गंदगी ढूंढ निकाली, खुद ही सफाई कर आए | INDORE NEWS
       
        Loading...    
   

इंदौर को झटका: स्वच्छता सर्वे के दौरान मंत्री ने गंदगी ढूंढ निकाली, खुद ही सफाई कर आए | INDORE NEWS

इंदौर। इन दिनों जबकि स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 चल रहा है, भारत के नंबर वन स्वच्छ शहर इंदौर के लिए झटका देने वाली खबर है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के आदेशानुसार विभागीय दौरे पर आए मध्य प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने इंदौर में गंदगी ढूंढ निकाली। इतना ही नहीं फावड़ा उठाकर वह खुद सफाई करने लग गए। अब उनके फोटो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। नगर निगम प्रशासन परेशान है क्योंकि इसका सीधा असर स्वच्छता सर्वेक्षण पर पड़ सकता है।

चश्मदीदों के मुताबिक यह वाकया बड़ा गणपति क्षेत्र के वेयरहाउस का है जहां राशन आदि खाद्य वस्तुओं का भंडारण किया जाता है। यही खाद्य सामग्री गरीबों में वितरित की जाती है। सूबे की कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार के मंत्री इस वेयरहाउस के निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान उन्हें गंदगी दिखाई दी तो पहले तो मंत्री जी भड़क गए फिर फावड़ा मंगवा कर खुद ही सफाई करने लगे।

उन्होंने कहा, 'गंदगी से मच्छरों के जरिये डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियां फैलती हैं। गंदगी की स्थिति खासकर बच्चों और बुजुर्गों की सेहत के लिए ठीक नहीं है।' बहरहाल, तोमर ने यहां सफाई के लिए ऐसे वक्त फावड़ा उठाया, जब देश भर में 'स्वच्छ सर्वेक्षण 2020' जारी है। इंदौर इस राष्ट्रीय स्वच्छता रैंकिंग में लगातार तीन बार से अव्वल है और इस साल भी सफाई का यह मुकाबला जीतने की तगड़ी दावेदारी कर रहा है।