Loading...

गोपाल भार्गव के बाद शिवराज सिंह से मिले सिंधिया | GWALIOR NEWS

भोपाल। पिछले दिनों इंदौर एयरपोर्ट पर कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं भाजपा नेता गोपाल भार्गव की मुलाकात हो गई थी। दोनों कुछ देर एकांत में बैठकर बातें भी करते रहे। अब ज्योतिरादित्य सिंधिया के चिरंजीव महाआर्यमन सिंधिया एवं शिवराज सिंह की मुलाकात हुई है। अवसर था राजमाता विजयाराजे सिंधिया की 19वीं पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम और स्थान ग्वालियर। 

भाजपा विधायक एवं राजमाता विजयराजे सिंधिया की छोटी बेटी यशोधरा राजे सिंधिया कार्यक्रम का आयोजन किया था। सत्ता के दिनों में शिवराज सिंह चौहान और यशोधरा राजे सिंधिया के पीछे नहीं रहे। शिवराज सिंह ने उनसे एक आईएएस अफसर की चुगली के बाद उद्योग मंत्रालय छीन लिया था। शिवराज सिंह से नाराजगी के कारण यशोधरा राजे सिंधिया ने सरकारी कार्यक्रमों का अघोषित बहिष्कार कर दिया था। शिवराज सिंह चौहान का राजमाता सिंधिया से भी कोई विशेष स्नेह नहीं रहा। बावजूद इसके शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम में शामिल होने ग्वालियर पहुंचे। इसी कार्यक्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया का ब्रांड मैनेजमेंट देख रहे उनके चिरंजीव महा आर्यमन सिंधिया आए थे। 

श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन की छोटी सी मुलाकात हुई। दोनों के बीच स्नेह और सम्मान का नजारा भी देखने को मिला। महाआर्यमन ने शिवराज सिंह चौहान को झुककर नमन किया तो शिवराज ने भी अभिवादन से जवाब देकर महाआर्यमन का हाल पूछा। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शिवराज ने विजयाराजे सिंधिया को याद करते हुए वो भजन भी सुनाया, जो बरसों पहले विदिशा में राजमाता विजयाराजे को सुनाया था। जब शिवराज सिंह भजन गा रहे थे, तो सभा में बैठे महाआर्यमन ताली बजाकर शिवराज का साथ देते रहे।