गणतंत्र दिवस पर लड्डू नहीं साँची पेड़ा बांटा जाएगा: कमिश्नर का आदेश | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

गणतंत्र दिवस पर लड्डू नहीं साँची पेड़ा बांटा जाएगा: कमिश्नर का आदेश | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं को स्थानीय बाजारों से क्रय कर लड्डू एवं अन्य मिष्ठान का वितरण किया जाता है। स्थानीय बाजारों से क्रय कर वितरित किए जाने वाले मिष्ठान के स्थान पर दूध संघ द्वारा तैयार साँची पेड़े का वितरण किया जाए। यह पूर्ण गुणवत्तायुक्त पेड़ा है। इसमें किसी भी प्रकार की मिलावट की संभावना नहीं हैं। संभागीय आयुक्त एमबी ओझा ने ग्वालियर एवं चंबल संभाग के कलेक्टरों को इस आशय का पत्र भेजकर आग्रह किया है कि अपने-अपने जिले में आयोजित समारोह में अन्य मिष्ठान के स्थान पर साँची दूध संघ द्वारा तैयार साँची पेड़े का वितरण कराएं।

संभागीय आयुक्त एम बी ओझा ने कलेक्टरों को भेजे पत्र में कहा है कि छात्र-छात्राओं को मिष्ठान का वितरण स्थानीय स्तर से क्रय कर वितरण कराने पर कई बार अमानक स्तर तथा मिलावट होने की शिकायतें प्राप्त होती हैं। मिलावटी एवं अमानक स्तर के खाद्यान्न से बचने के लिए ग्वालियर सहकारी दुग्ध संघ ग्वालियर द्वारा तैयार किए जा रहे साँची पेड़े का वितरण छात्र-छात्राओं को कराया जाए। उन्होंने यह भी पत्र में उल्लेख किया है कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह पर साँची पेड़ा प्राप्त करने हेतु अपनी मांग दूध संघ कार्यालय के अधिकारियों के मोबाइल नम्बर 9406900745, 9406900702, 9753914242, 8839463178 अथवा 9074712647 पर आयोजन से चार दिवस पूर्व भेजना सुनिश्चित करें।

संभागीय आयुक्त ओझा ने बताया कि दूध संघ द्वारा मांग किए गए पेड़े गोला का मंदिर कार्यालय, डबरा, दुग्ध शीत केन्द्र, नवीन डेयरी शिवपुरी, खेड़ापति मंदिर, अखिलेश दांतरे पीताम्बरा मंदिर के सामने दतिया, अनिल पसरिचा गाँधी कॉलोनी मुरैना, राजीव सिंह राठौर माधौगंज हाट भिण्ड तथा दुग्ध शीत केन्द्र श्योपुर से प्राप्त की जा सकती है।

दुग्ध संघ के सीईओ एस एस अली ने बताया कि दुग्ध संघ द्वारा नियमित रूप से साँची पेड़े का निर्माण किया जा रहा है। यह पेड़ा शुद्ध मावा और शक्कर से मिलकर तैयार किया जा रहा है। दुग्ध संघ द्वारा दो पेड़ों का पैकेट तैयार कर 26 जनवरी के अवसर पर 13 रूपए प्रति पैकेट के मान से उपलब्ध कराया जा रहा है। खुले बाजार में दुग्ध संघ द्वारा दो पेड़े का पैकेट 15 रूपए के मान से विक्रय किया जाता है। गणतंत्र दिवस पर स्कूली छात्राओं के लिए 2 रूपए रियायत की दर पर पैकेट उपलब्ध कराए जायेंगे।