BHOPAL to DELHI के लिए रात में रवाना होने नई AC EXPRESS TRAIN
       
        Loading...    
   

BHOPAL to DELHI के लिए रात में रवाना होने नई AC EXPRESS TRAIN

भोपाल। भोपाल से दिल्ली के लिए यात्रियों की संख्या रात में सबसे ज्यादा होती है। लोक रात्रि के समय भोपाल से चलकर सुबह दिल्ली पहुंचना चाहते हैं। हालांकि इस हेतु काफी विकल्प है परंतु फिर भी वह कम पड़ जाते हैं। भोपाल एक्सप्रेस पर जबरदस्त दबाव है परंतु अब भोपाल एक्सप्रेस का दबाव थोड़ा कम होगा क्योंकि भोपाल से दिल्ली के लिए रात के समय रवाना होने एक नई एसी एक्सप्रेस ट्रेन शुरू होने जा रही है।

एपी एक्सप्रेस, भोपाल एक्सप्रेस से 2 घंटे पहले दिल्ली पहुंचेगी

विशाखापट्‌टनम-नई दिल्ली-विशाखापट्‌टनम (एपी एसी एक्सप्रेस) जो भोपाल से सुबह के समय गुजरती थी, अब रात में चलेगी। यह 24 जनवरी से शुरू होगी। 20805-20806 विशाखापट्‌टनम-नई दिल्ली-विशाखापट्‌टनम (एपी एसी एक्सप्रेस)। इस ट्रेन के नए नंबरों व बदले हुए टाइम-टेबल से चलने के बाद भोपाल एक्सप्रेस में यात्रियों का दबाव कम हो सकेगा। एपी एसी एक्सप्रेस भोपाल स्टेशन पर 10 मिनट का हॉल्ट लेकर रवाना होगी, जो भोपाल एक्सप्रेस की तुलना में पौने 2 घंटे पहले नई दिल्ली पहुंचा देगी। जबकि भोपाल एक्सप्रेस हबीबगंज से सिर्फ हजरत निजामुद्दीन स्टेशन तक जाती है। अभी 22415 विशाखापट्‌टनम- नईदिल्ली एपी एसी एक्सप्रेस सुबह 7:20 बजे भोपाल आती है। 22416 नई दिल्ली-विशाखापट्टनम शाम 5:35 बजे भोपाल आती है। लेकिन अब इस ट्रेन का नंबर और शेड्यूल बदल जाएगा।

एपी AC एक्सप्रेस का किराया कितना होगा

दिल्ली जाने के लिए भोपाल एक्सप्रेस का एसी -3 का किराया 1,080, एसी-2 का किराया 1520 और एसी-1 का किराया 2540 रुपए है। वहीं इन तीनों श्रेणी में एपी एसी एक्सप्रेस का किराया क्रमश: 1090 रुपए, 1535 रुपए और 2565 रुपए है। डीआरएम उदय बोरवणकर का कहना है कि यात्रियों की सुविधा के हिसाब से ही रेलवे ने ट्रेन के नंबर व टाइम-टेबल में बदलाव किया है। जल्द ही इस ट्रेन की तीनों श्रेणियों में करीब 20 से 25 के बीच इमरजेंसी कोटे की सीटें भी भोपाल मंडल को मिल जाएंगी।

एपी एसी एक्सप्रेस और भोपाल एक्सप्रेस का शेड्यूल 

भोपाल एक्सप्रेस रात 9:20 बज रवाना होती है और सुबह 8:00 बजे हजरत निजामुद्दीन पहुंचती है। यात्रा में कुल 10 घंटे 40 मिनट खर्च करती है।
एपी AC एक्सप्रेस भोपाल से रात 9:40 बजे रवाना होगी और सुबह 6:35 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचाएगी। (भोपाल एक्सप्रेस से 2 घंटे पहले नई दिल्ली स्टेशन पर)
दिल्ली से भोपाल एक्सप्रेस रात 8:55 बजे बजे रवाना होगी और सुबह 7:05 बजे भोपाल पहुंचाएगी। 
एपी AC एक्सप्रेस नई दिल्ली से रात 8:15 बजे रवाना होगी और सुबह 4:15 बजे भोपाल पहुंचेगी।
ट्रेन के नए नंबर व टाइम-टेबल 23 व 25 जनवरी से प्रारंभिक स्टेशनों से लागू होंगे।