सलकनपुर रोप-वे बंद, ​रिपेयरिंग के बाद फिर शुरू होगा | BHOPAL NEWS

भोपाल। सीहोर जिले के सलकनपुर में स्थित मां विजयासन धाम का रोप-वे शुक्रवार से 10 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया। इसकी मरम्मत की जा रही है। उल्लेखनीय है कि यह रोप-वे कोलकाता की कनवेयर कंपनी ने करीब 3 करोड़ रुपए की लागत से स्थापित किया था। रोप-वे प्रभारी पन्नालाल ने बताया कि इसकी मरम्मत करना आवश्यक है।

एक सप्‍ताह का समय लगेगा

कार्य पूरा होने में करीब एक सप्ताह का समय लगेगा। इसी कारण 10 जनवरी तक के लिए इसे बंद कर दिया है। मरम्मत कार्य समय पर पूरा किया जाएगा, क्योंकि 10 जनवरी के बाद श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने लगती है।

कलेेक्‍टर को दी है रोप वे बंद करने की सूचना

जानकारी के अनुसार मकर संक्रांति से माघ मेला भी शुरू हो जाता है। रोप वे जुड़े अधिकारियों ने बताया कि रोप-बे बंद करने की सूचना कलेक्टर को भी पत्र लिखकर दे दी है। उल्‍लेखनीय है कि ऐतिहासिक मां विजयासन धाम के प्रति बड़ी संख्‍या में भक्‍तों की आस्‍था है।

हरियाली से आच्‍छादित पहाड़ी पर स्थित इस धार्मिक स्‍थल पर दर्शनों और पूजा अर्चना के लिए बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु देश के कोने-कोने से पहुंचते हैं। नवरात्र के दौरान तो यहां श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ता है। हालांकि वाहनों के जरिए भी‍ विजयासन धाम ऊपर तक पहुंचा जा सकता है लेकिन रोप वे आरंभ करने से श्रद्धालुओं के लिए खासी सुविधा हो गई है।

वाहन से भेजेंगे

रोपवे बंद होने की स्थिति में दिव्यांगों को मंदिर ट्रस्ट के वाहन से एक नंबर गेट होते हुए मंदिर तक पहुंचाया जाएगा।
-वरुण अवस्थी, एसडीएम बुदनी