Loading...

भोपाल में डेढ़ हजार अतिथि विद्वानों को जिंदा जलाने की कोशिश, प्रदर्शनकारियों की टेंट में आग लगाई | ATITHI VIDWAN NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 34 दिन से धरना दे रहे अतिथि विद्वानों के टेंट में कल रात आग लगा दी गई। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि करीब 4-5 नकाबपोश पेट्रोल लेकर आए और टेंट पर छिड़क कर आग लगा दी। घटना रात करीब 2:00 बजे की है। हालांकि अतिथि विद्वान रात में पहरा देते हैं इसलिए आग पर तत्काल काबू पा लिया गया। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

चार से पांच नकाबपोश लोग पंड़ाल में आए


भोपाल के यादगारे शाहजहानी पार्क में मध्य प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में पढ़ाने वाले अतिथि विद्वान धरना दे रहे हैं। आज उनके प्रदर्शन का 35वा दिन है। प्रदर्शनकारी अतिथि विद्वानों ने बताया कि हमें जिंदा जलाने की कोशिश की गई है। रात में करीब दो बजे चार से पांच नकाबपोश लोग पंड़ाल में आए और पेट्रोल छिड़कर पंडाल में आग लगा दी। जब आग जलने लगी तो हम लोग पंडाल छोड़कर भागे। हम अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं इस कैंप में करीब 500 महिलाएं हैं। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि जिस समय घटना हुई टेंट में करीब डेढ़ हजार अतिथि विद्वान थे। 

पुलिस की टीम मौके पर


मामले की जानकारी लगते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस मामले में प्रशासन की तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है। उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने प्रदर्शनकारियों की तरफ ध्यान देना भी बंद कर दिया है। उनका अंतिम बयान था कि यह लोग राजनीति से प्रेरित होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते रोज जीतू पटवारी परिवार के साथ फिल्म का आनंद लेते नजर आए।