5 फीट ऊंचे फांसी के फंदे पर 5.6 ऊंचे युवक का शव लटका मिला, परिवार ने कहा आत्महत्या | MP NEWS
       
        Loading...    
   

5 फीट ऊंचे फांसी के फंदे पर 5.6 ऊंचे युवक का शव लटका मिला, परिवार ने कहा आत्महत्या | MP NEWS

देवास। मध्यप्रदेश के देवास शहर (जयश्री नगर) में गुरुवार काे 5.6 फीट के युवक का शव 5 फीट ऊंचाई पर लगी कील पर बंधे रुमाल के फंदे पर लटका मिला। परिजनों का कहना है कि युवक ने आत्महत्या की है। जांच करने पहुंचे पुलिस अधिकारी भी मामले में उलझ गए हैं। फॉरेंसिक टीम का मानना है कि इस तरह से आत्महत्या की जा सकती है। अब सभी को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

एसआई हिमांशु पांडेय ने बताया गुरुवार दोपहर 2 बजे जानकारी लगी थी कि एक युवक ने फांसी लगा ली है। मौके पर पहुंचे तो युवक महेश पिता मदनपाल (30) परिजन शव काे फंदे से उतार चुके थे। शव पलंग पर पड़ा था। जांच को पहुंचे पुलिस अधिकारी हैरान हाे गए जब परिवार ने सामने दीवार पर लगी कील से रुमाल बांध कर फांसी लगाने की बात कही। परिजनों ने बताया कि दीवार पर लगी हुई कील से रुमाल बांध कर युवक ने फांसी का फंदा बनाया और झूल गया। पुलिस अधिकारियों के लिए सबसे चौंकाने वाली बात यह थी कि दीवार पर लगी की ऊंचाई 5 फीट जबकि मृत युवक की लंबाई 5.6 फीट।

उज्जैन से एएफएसएल अधिकारी डाॅ. प्रीति गायकवाड़ आई। उन्हाेंने एक पुलिसकर्मियाें से फांसी का सीन रीक्रिएट करवाया और सभी बिंदुओं पर जांच की ताे परिवार के लाेगाें का दावा साफ झूठ नहीं दिख रहा था। हालांकि सच्चाई पाेस्टमार्टम और जांच पूरी हाेने के बाद ही सामने आएगी। शव जिला अस्पताल के पीएम रुम में रखवा दिया है। पीएम शुक्रवार को होगा। एक दिन पहले ही दूसरी जगह से मां-बेटे किराये के मकान में रहने आए थे।

मां रामकला बाई ने बताया महेश के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। उसने पुलिस काे बताया कि वह काम करने चली गई और युवक घर में अकेला था। उसने बिस्तर पर बैठकर दीवार में कील गाड़ी और रुमाल गले में लपेटकर फांसी लगा ली।