ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी 4 दिन झांसी और 3 दिन भिंड से चलेगी | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी 4 दिन झांसी और 3 दिन भिंड से चलेगी | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। ग्वालियर-इंदौर-रतलाम इंटरसिटी मार्च से ग्वालियर की बजाय 4 दिन झांसी और 3 दिन भिंड से चलाए जाने की तैयारी है। रेलवे बोर्ड ने इसकी मंजूरी दे दी है। 4 दिन ग्वालियर से इंदौर और रतलाम जाने वाली इंटरसिटी के झांसी से चलने से ग्वालियर के यात्रियों को जनरल कोच में सीटेों के लिए मशक्कत करना पड़ेगी।

अभी ग्वालियर-इंदौर-रतलाम इंटरसिटी ग्वालियर से सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को चलती है। जबकि भिंड से बुधवार, शनिवार और रविवार को रवाना होती है। वहीं, झांसी से 4 कोच झांसी-इटावा एक्सप्रेस में जुड़कर आते हैं, जो ग्वालियर में इस ट्रेन में जुड़ते हैं। मार्च से एलएचबी कोच के साथ इंदौर इंटरसिटी चलनी है, इस कारण यह झांसी से चलेगी। ट्रेन का नाम झांसी-ग्वालियर-इंदौर-रतलाम इंटरसिटी हो जाएगा। रेलवे अफसरों का कहना है कि इंदौर इंटरसिटी झांसी से 4 दिन रवाना होगी तो ग्वालियर-अहमदाबाद एक्सप्रेस नियमित हो सकती है। अभी यह ट्रेन ग्वालियर से सप्ताह में तीन दिन बुधवार, शनिवार और रविवार को चलती है।

ग्वालियर-इंदौर-रतलाम इंटरसिटी को इसलिए छीना जा रहा है क्योंकि इसे एलएचबी कोच के साथ चलाया जाएगा। अफसरों का तर्क है कि लिंक हॉफमैन बुश (एलएचबी) कोच के साथ इंटरसिटी के संचालन से झांसी से लिंक एक्सप्रेस के तौर पर आने वाले 4 कोच ग्वालियर में जोड़ने में डेढ़ घंटे लगेंगे। हालांकि ग्वालियर का कोटा आरक्षित सीटों में कम नहीं होगा।