भू माफिया पप्पू गूजर की फसल पर बुल्डोजर चला, 28 बीघा जमीन मुक्त कराई | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

भू माफिया पप्पू गूजर की फसल पर बुल्डोजर चला, 28 बीघा जमीन मुक्त कराई | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। तीन दिन से शांत रही तोडफ़ोड़ की कार्रवाई के बाद आज नगर निगम का बुल्डोजर फिर गरजा और डोंगरपुर में उस सरकारी 28 बीघा जमीन पर बुल्डोजर चला दिया जिस पर अवैध कब्जा कर गेहूं और सरसों की फसल लहलहा रही थी। इसकी कीमत 50 करोड़ रुपए से भी अधिक बताई गई है।

निगम के अमले और पुलिस बल को आज सुबह ही सिरौल थाने पर बुलाकर बैठा लिया गया था, लेकिन 11 बजे बाद यहां प्रशासनिक अफसर पहुंचे तब तक यह बात गुप्त रखी गई कि तुड़ाई कहां होनी है, बल्कि यहां बैठे अमले ने तो यह सोच लिया था कि अब तुड़ाई नहीं होगी, लेकिन 12 बजे डोंगरपुर पहुंच कर कार्रवाई शुरु हुई। यहां छह जेसीबी मशीनों को खेत में छोड़ दिया गया। बताया गया है कि इस जमीन पर किसी पप्पू गुर्जर नाम के व्यक्ति का कब्जा है और जब अमला यहां पहुंचा तो वह कई लोगों के साथ विरोध करने पर भी उतारू हो गया, पहले तो अधिकाारियों ने उसे समझाया, लेकिन जब वह नहीं माना तो फिर पुलिस को आगे कर दिया, जिससे विरोध करने वाले परे हट गए और फसल पर चलता बुल्डोजर देखते रहे।

इस कब्जा धारी को पहले नोटिस भी दिया गया था, वहीं कई बार कार्रवाई करने भी अमला पहुंचा था, लेकिन इसने दवंगई दिखाकर सबको वापस कर दिया था। आज भी यह इस पर अपना मालिकाना हक जताते हुए पूरे दस्तावेज होने की बात ठोक बजाकर कह रहा था, लेकिन उसकी चली नहीं। कार्र वाई के दौरान एसडीएम अनिल बनवारिया, मदाखलत अधिकारी महेश पाराशर, मदाखलत इंस्पेक्टर सुघर सिंह सिसोदिया सहित मदाखलत अमला मौजूद था।