SURAKSHA (Bengaluru Police) APP DOWNLOAD करें, बटन दबाएं, पुलिस बुलाएं

हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के बाद, बेंगलुरू के 1.3 लाख लोगों ने 'सुरक्षा' एप डाउनलोड किया है। बेंगलुरू पुलिस के डिप्टी कमिश्नर कुलदीप जैन ने कहा- पिछले हफ्ते हुए हैदराबाद में हुए गैंगरेप के बाद, पहली बार एक हफ्ते के अंदर इतनी बड़ी तादाद में लोगों ने इस एप को डाउनलोड किया। इस एप की डायरेक्ट लिंक नीचे दी गई है। 

महिला पुरुष सभी के लिए है SURAKSHA-Bengaluru City Police

इस एप को 2017 में लॉन्च किया गया था और अब तक 2.8 लाख लोग इसे डाउनलोड कर चुके हैं। पुलिस का दावा है कि एप पर मात्र 7 सेकंड में रिस्पॉन्स मिलेगा। शहर के सभी पुलिस स्टेशनों में दो पेट्रोलिंग व्हीकल तैनात किए गए हैं, जो एप पर आए इमरजेंसी कॉल पर तुरंत कार्यवाही करेंगे। 'सुरक्षा' एप पूरी तरह जेंडर न्यूट्रल है इसे कोई भी इस्तेमाल कर सकता है। 

जैन ने कहा कि पुरुष भी इसे बढ़-चढ़ कर इस्तेमाल कर रहे हैं। लॉन्चिंग के समय इसे इतना अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला, लेकिन अब इसके डाउनलोड्स में इजाफा हुआ है। 3 दिसंबर को बेंगलुरू पुलिस कमिश्नर भास्कर राव ने लोगों से सुरक्षा एप का इस्तेमाल करने की अपील की थी, ताकि खतरे के समय जल्द से जल्द सहायता मुहैया कराई जा सके। पुलिस और प्रशासन ने लोगों को जागरुक करने के लिए कई कार्यक्रम भी आयोजित किए।
suraksha app bangalore police (iphone) अभी DOWNLOAD करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें
suraksha app bangalore police (android) अभी DOWNLOAD करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें